Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
आज का राशिफलः इन राशियों के जातकों के लिए खुशी भरी होगी मकर संक्रांति - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

आज का राशिफलः इन राशियों के जातकों के लिए खुशी भरी होगी मकर संक्रांति

Aaj ka Rashifal 14 January 2023: आज दिन शनिवार तथा दिनांक 14 जनवरी 2023 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है?

ग्रहों की दशाः चंद्रमा और राहु विषभ राशि में ग्रहण का योग उत्पन्न कर रहे हैं, जो नकारात्मक है। मंगल और केतु विषभ राशि में हैं। वक्री शुक्र और सूर्य धनु राशि में हैं तथा शनि और बुध मकर राहुल में हैं। गुरु कुंभ राशि में गोचर हैं। सूर्य बहुत जल्द ही राशि परिवर्तित करके मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

मेष राशि – आज मकर संक्रांति का दिन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि के विवाहित जीवनसाथी के साथ किसी ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। किसी जरूरी काम को पूरा करने में आप सफल हो सकते हैं। बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है।

वृषभ राशि – मकर संक्रांति के दिन आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी। माता-पिता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार की चिंता बनी रहेगी। यात्रा काफी मनोरंजक होने के साथ-साथ लाभकारी भी साबित होंगी। आपको अपने व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने के योग बन रहे है।

मिथुन राशि – आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा।

कर्क राशि – आज मकर संक्रांति का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित कर सकता है। ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा बढ़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा , हालांकि लगातार मेहनत से आप हर परिस्थिति से पार पा लेंगे।

सिंह राशि – मकर संक्रांति का दिन आपके लिए अपनी मेहनत और लगन से आगे बढ़ने का है। दूसरों की सफलता से अपने अंदर हीन भावना न आने दें। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि – जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा, कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ।

तुला राशि – मकर संक्रांति का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। अगर आप नौकरीपेशा हैं, तो आपके रूके हुए काम में सहयोगी से मदद मिल सकती है। इसके अलावा इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा।

वृश्चिक राशि – आज मकर संक्रांति के दिन आप स्वयं को बड़ी ऊर्जा और उत्साह से भरा पाएंगे। आपके वित्त के संदर्भ में एक अनुकूल दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है। गरीब व असहाय व्यक्ति की मदद करने से शनिदेव प्रसन्न होंगे। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं।

धनु राशि – हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नज़र अन्दाज़ करें।

मकर राशि – आज आपका दिन सामान्य रहेगा। किसी काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। आज आपका झुकाव धार्मिक कामों की तरफ रहेगा, माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जा सकते हैं।

कुंभ राशि – आज मकर संक्रांति के दिन दांपत्य जीवन में खुशनुमा वक्त व्यतीत होगा। सेहत के मामले में आज का दिन सामान्य रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी। वाणी पर संयम रखने से बहुत-सी गलतफहमियों से बच सकेंगे।

मीन राशि – लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। आज आपको भूमि, रियल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है।

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago