स्पोर्ट्स डेस्कः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को श्रीलंका के खिलाफ गए पहले वनडे शतक जड़ने का इनाम मिला है। विराट बल्लेबाजी की वनडे रैंकिंग में दो स्थान के फायदे के साथ छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा एक पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। आपको बता दें कि गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में कोहली के बल्ले से 113 रन निकले थे, जबकि रोहित ने 83 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान के बाबर आजम पहले नंबर पर हैं।

सूर्यकुमार ने रचा इतिहासः वहीं, टी20 रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव ने इतिहास रच दिया है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में फिफ्टी और तीसरे में शतक लगाने वाले सूर्या ने नंबर-1 की कुर्सी पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। उनके 908 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं। आपको बता दें कि सूर्यकुमार 900 रेटिंग पॉइंट के छूने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार के अलावा ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और इंग्लैंड के डेविड मलान ही 900 पॉइंट के आंकड़े को छू पाए हैं। नंबर-2 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के 836 रेटिंग हैं।

श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा से नंबर-1 टी20 गेंदबाज का ताज छिन गया है। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में उनकी जमकर कुटाई हुई थी। तीन मैच में हसरंगा ने 11 ओवर डाले और 9 की इकोनॉमी से 99 रन खर्च किये। इस दौरान उन्हें सिर्फ एक सफलता मिली। टी20 रैंकिंग के टॉप-15 में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं है। टीम से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार 5 स्थान की नुकसान के साथ 18वें नंबर पर आ गए हैं। ऑलराउंडर में हार्दिक पंड्या तीसरे नंबर पर हैं।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 195 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में पहुंच गए हैं। 4 स्थान के फायदे के साथ वह 8वें नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन टॉप पर हैं। भारतीय बल्लेबाजों में ऋषभ पंत 7वें और रोहित शर्मा 10वें नंबर पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here