मुंबई:  साउथ की सुपरहिट फिल्म आरआरआर ने तेलुगु गाने नाटू-नाटू’ के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का पुरस्कार जीता है। फिल्म को यह पुरस्कार अमेरिका के बेवर्ली हिल्स में चल रहे 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में मिला है। इस वजह से इस फिल्म की पूरी टीम इस समय अमेरिका के लॉस वेगस में मौजूद है। इस दौरान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें जूनियर एनटीआर इवेंट में मौजूद एक रिपोर्टर को गिफ्ट देते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल इवेंट को होस्ट कर रहे एक रिपोर्टर का बर्थडे था। इस वीडियो में जूनियर एनटीआर रिपोर्टर से अपनी फिल्म आरआरआर के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं। वह फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसके बाद वह रिपोर्टर से कहते हैं, आज आपका बर्थडे है न ? इस पर रिपोर्टर हां कहता है और फिर आरआरआर में एक्टर उसे गिफ्ट देते हुए दिखाई दे रहे है। इस वीडियो के सामने आते ही फैंस एनटीआर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। तो चलिए आपकी इस वीडियो का आनंद उठाए…

नाटू नाटू’ के म्यूजिक कम्पोजर एमएम कीरावनी ने घोषणा के बाद स्टेज पर जाकर ट्रॉफी ली और इसके बादगोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के साथ पोज भी दिया। केरावनी ने सॉन्ग ‘नाटू नाटू’के लिए ये अवॉर्ड अपने नाम किया है। इसे बेस्ट सॉन्ग (मोशन पिक्चर) की कैटगरी में नॉमिनेट किया गया था।

एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दिसंबर में गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2023 के लिए दो अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर रामचरण और आलिया भट्ट स्टारर आरआरआर को बेस्ट नॉन इंग्लिश लैंग्वेज फिल्म और ‘नाटू-नाटू’ गाने को बेस्ट ओरिजिनल गाने की नॉमिनेशन लिस्ट में ेशामिल किया गया था। जिसमें बेस्ट हॉलीवुड गानों के बीच साउथ की इस बिग बजट फिल्म ने बाजी मारी और बेस्ट ओरिजिनल गाने का खिताब जीता। नाटू-नाटू गाने के अलावा जिन गानों को ओरिजिनल गाने के लिए नॉमिनेशन मिला था उसमें टेलर स्विफ्ट की कैरोलिना व्हेयर द क्रॉडैड्स सिंग, गिलर्मो डेल टोरो के पिनोचियो से सियाओ पापा, टॉप गन से लेडी गागा की होल्ड माई हैंड: मेवरिक और ब्लैक पैंथर से लिफ्ट मी अप: वकंडा फॉरएवर शामिल थे। इस इंटरनेशनल अवॉर्ड में शामिल होने के लिए राम चरण, जूनियर एनटीआर और फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली भी मौजूद रहे।

आरआरआर ने ग्लोबल लेवल पर 1200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। पहले ही न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में राजामौली बेस्ड डायरेक्टर सहित कई इंटरनेशनल ऑनर जीत चुकी है। RRR ऑस्कर की तमाम कैटगरी में भी शॉर्टलिस्ट हुई है। उम्मीद है कि किसी एक कैटगरी में नॉमिनेट भी हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here