स्पोर्ट्स डेस्कः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (87 गेंदों पर 113 रन ) की शानदारी शतकीय पारी और उमरान मलिक की खूबसूरत गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले वनडे में पराजित कर दिया। गुवाहाटी में खेले गए साल के पहले और तीन मैचों की वनडे सीरीज के प्रथम मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने 45वां वनडे शतक बनाया। घरेलू मैदान पर कोहली ने चार साल बाद शतक जड़ा है। कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (83 रन) ने 47वां वनडे अर्धशतक बनाया,  जबकि शुभमन गिल (70 रन) ने 5वीं फिफ्टी जमाई। केएल राहुल ने 39 और श्रेयस अय्यर ने 28 रन का योगदान दिया।

श्रीलंका की ओर से कसुन रजिथा ने तीन विकेट लिए। धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका,​​​ ​​दिलशान मदुशंका और चमिका करुणारत्ने को एक-एक विकेट मिला। जवाबी पारी में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 306 रन ही बना सकी। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका 108 रन की पारी खेली। यह उनके करियर को दूसरा वनडे शतक है। लंकाई टीम के ओपनर पथुम निसंका (72 रन) ने अर्धशतक जमाया, जबकि धनंजय डी सिल्वा 47 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट उमरान मलिक ने झटके।

भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने 45वां वनडे शतक बनाया। घर में चार साल बाद कोहली के बल्ले से शतक आया है। कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (83 रन) ने 47वां वनडे अर्धशतक बनाया। जबकि शुभमन गिल (70 रन) ने 5वीं फिफ्टी जमाई। केएल राहुल ने 39 और श्रेयस अय्यर ने 28 रन का योगदान दिया। कसुन रजिथा ने तीन विकेट लिए। धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका,​​​ ​​दिलशान मदुशंका और चमिका करुणारत्ने को एक-एक विकेट मिला।

पहले वनडे में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही है। ओपनर रोहित शर्मा ने 47वीं फिफ्टी जड़ी। वहीं, शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जमाया। दोनों ने 118 गेंद में 143 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 27वीं बार ओपनिंग करते हुए 100+ की पार्टनरशिप की है। वे 18 बार शिखर धवन, 5 बार केएल राहुल और 3 बार अजिंक्य रहाणे के साथ भी 100 रन की साझेदारी कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here