रीवाः मध्य प्रदेश के रीवा में एक ट्रेनी प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक पायलट की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। यह हादसा गुरुवार को देर रात 11,30 हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार रीवा में चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव में मंदिर के शिखर से टकरा कर प्लेन  दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस घटना में हेलीकॉप्टर में मौजूद पायलट और ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान पायलट की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि घने कोहरे के कारण यह दुर्घटना हुई है। आपको रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी के पास पाल्टन एवीएसएन अकादमी हैं। जिसका प्लेन रात्रि 11:30 में करा मौसम धुंध कोहरे के चलते उमरी गांव में इंद्रभान सिंह के घर के पास एक आम के पेड़ की टकराने के बाद मंदिर के शिखर से टकराकर क्रैश हो गया। इस हादसे में दो पायलट गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसमें ट्रेनिंग दे रहे सीनियर पायलट की उपचार के दौरान मौत हो गई जबकि प्रशिक्षु पायलट का संजय गांधी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी उदित मिश्रा, थाना प्रभारी चौराहा अनिमेष पांडे, समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता और गुढ थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर मौके पर पहुंचे। तब तक अकादमी के कर्मचारियों द्वारा घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया था। स्थानीय लोगों के अनुसार अगर मंदिर के शिखर में प्लेन टकराकर नीचे नहीं गिरता, तो घर में गिर जाने से हादसा और गंभीर हो सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here