दिल्लीः उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर के बनकर तैयार होने की तिथि सामने आ गई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में बीजेपी की जन विश्वास यात्रा की सभा में तिथि की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 01 जनवरी 2024 तक प्रभु श्रीराम का मंदिर तैयार हो जाएगा। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा के लोगों से टिकट बुक कराने की अपील भी की।

केंद्रीय गृहमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान में बीजेपी का अध्यक्ष था और राहुल बाबा कांग्रेस के अध्यक्ष थे। वे रोज पूछते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे तिथि नहीं बताएंगे। तो राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो 01 जनवरी 2024 को अयोध्या में गगनचुंबी राम मंदिर आपको तैयार मिलेगा।“

उन्होंने कहा कि सिर्फ राम मंदिर नहीं, एका-दो साल जाने दीजिए मां त्रिपुर सुंदरी का मंदिर भी ऐसा भव्य बनेगा कि पूरी दुनिया यहां देखने आएगी। काशी विश्वनाथ का कॉरिडोर बनाया, महाकाल का कॉरिडोर बनाया। सोमनाथ और अंबा जी का मंदिर सोने का हो रहा है। मां विंध्यवासिनी का मंदिर नया बन रहा है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की पवित्र नगरी में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। श्रीराम जन्मभूमि के ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र का कहना है कि मंदिर निर्माण का कार्य बहुत तेजी से चल रहा है। फिलहाल जन्मभूमि पर 350 मजदूर और कारीगर दिन-रात काम कर रहे हैं। इसके साथ ही करीब एक हजार मजदूर और कारीगर राजस्थान में भरतपुर जिले के वंशी पहाड़पुर में काम कर रहे हैं। यहां वो मंदिर में इस्तेमाल होने वाले पत्थरों को तराशने का काम कर रहे हैं। यहीं से पिंक स्टोन मंदिर के लिए लाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here