स्पोर्ट्स डेस्कः भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पुणे में खेला जाने वाला दूसरा टी-20 दूसरा शाम 7 बजे शुरू होगा। दूसरे टी-20 में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नहीं खेलेंगे। मुंबई में खेले गए पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए संजू सैमसन की जगह पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया पहला मैच जीत कर सीरीज में 1-0 से आगे है। अगर आज भारत दूसरा मैच जीत लेता है तो यह उसकी श्रीलंका पर चौथी द्विपक्षीय सीरीज जीत होगी। वहीं, श्रीलंका की टीम मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक एक से ज्यादा मैचों की 6 द्विपक्षीय सीरीज खेली गईं। 4 में भारत और एक में श्रीलंका को जीत मिली। एक सीरीज ड्रॉ रही। श्रीलंका की टीम भारत को भारत में अब तक एक भी सीरीज नहीं हरा सकी है। ऐसे में एशिया कप चैंपियन श्रीलंका बचे हुए दोनों मैच जीतकर भारत में पहली टी-20 सीरीज जीत का रिकॉर्ड बना सकता है।

दूसरे टी-20 में भारत के विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन खेलेंगे। आपको बता दें कि पहले मैच में फील्डिंग करने के दौरान सैमसन चोटिल हो गए थे। मैच के बाद उनके पैर में सूजन आ गई। सूजन का स्कैन कराने के लिए संजू मुंबई में ही रुक गए और टीम के साथ पुणे नहीं आए।

स्कैन रिपोर्ट सामने आने के बाद BCCI मेडिकल टीम ने उन्हें टी-20 सीरीज नहीं खेलने की सलाह दी। सिलेक्शन कमेटी ने उन्हें सीरीज से बाहर कर विदर्भ के जीतेश शर्मा को स्क्वॉड में शामिल किया। सैमसन की जगह ऋतुराज गायकवाड़ या राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है।

पहले टी-20 में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहने वाले अर्शदीप सिंह दूसरे मैच में सिलेक्शन के लिए अवेलेबल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीमार होने के कारण वे पहला मैच नहीं खेल सके थे। अगर वे दूसरा मैच खेलने उतरे तो पहले टी-20 में डेब्यू करने वाले शिवम मावी या उमरान मलिक में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है।

अब बात मौसम की करें, तो गुरुवार को पुणे में तापमान 19 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बारिश नहीं होगी। मैच के दौरान शाम 7 से 11 बजे तक ठंड बढ़ेगी। इस वक्त ओस भी गिरेगी। ऐसे में बाद में बॉलिंग करने वाली टीम को बॉल पर ग्रिप बनाने में मुश्किल होगी।

जहां तक पिच के मिजाज की बात है, तो पुणे के मैदान पर अब तक तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इनमें दो बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीती है। वहीं, घरेलू और इंटरनेशनल टी-20 मिलाकर अब तक 34 बार पहले बैटिंग और 29 बार चेज करने वाली टीमों ने मैच जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here