दिल्लीः गत वर्ष भारतीय बाजार में रोनिन नाम से धांसू बाइक लॉन्च कर तहलका मचाने वाली टीवीएस मोटर कंपनी इस साल यानी 2023 में भी बाइक प्रेमियों के लिए बहुत कुछ लाने की तैयार कर रही है। स्टाइलिश लुक और काफी फीचर्स से लैस रोनिन को लॉन्च कर वाइक लवर्स को रोमांचित करने वाली टीवीएस इस साल जैपलिन आर को भारतीय बाजार में उतार सकती हैं। हां, टीवीएस जैपलिन आर का पिछले 5 साल से इंतजार हो रहा है और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो क्रूजर सेगमेंट की इस बाइक के प्रोडक्शन रेडी मॉडल को इस साल अनवील किया जा सकता है।

आपको बता दें कि सबसे पहले साल 2018 ऑटो एक्सपो में जैपलिन आर के कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया गया था और तब से कई मौकों पर पर खबरें आई हैं कि टीवीएस की इस क्रूजर बाइक को जल्द लॉन्च किया जाएगा।

तो चलिए अब आपको आपको अपकमिंग टीवीएस जैपलिन आर के बारे में जानकारी देते हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह बाइक लुक और फीचर्स के मामले में बेहद स्टाइलिश और लेटेस्ट होगी और इसका डिजाइन बेहद खास होगा। क्रूजर सेगमेंट की इस मोटरसाइकल में एलईडी हेडलैंप, फ्लैट ट्रैक स्टाइल हैंडलबार, स्प्लिट सीट, 17 इंच की फ्रंट और 15 इंच की रियर व्हील देखने को मिलेगी। टीवीएस जैपलिन आर में इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्ट बायो की, यूएसजी फ्रंट फॉर्क्स और मोनोशॉक यूनिट, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक समेत सारी खूबियां हैं।

अपकमिंग टीवीएस जैपलिन आर में 220cc का सिंगल सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस क्रूजर बाइक में 48 वॉल्ट की लीथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगी। जैपलीन आर का इंजन 20 बीएचपी की पावर और 18.5 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे। इस बाइक को 2 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

ऐसी खबरें भी आ रही है कि टीवीएस जैपलिन आर को इलेक्ट्रिक अवतार में भी पेश किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here