दिल्लीः दिल दहला देने वाला बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में हुए हादसे की शिकार लड़की के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। हालांकि अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने अनौपचारिक रूप से पुलिस को यह जानकारी दे दी है। पोस्टमार्टम से पता लगा है कि लड़की के पूरे शरीर पर चोट के निशान हैं। दूसरी तरफ मृतक लड़की की सहेली के 164 के बयान हो गए हैं।

लड़की ने कोर्ट में कहा है कि हम दोनों ने शराब पी रखी थी। वह भी शराब के नशे में थी और वह दुर्घटना के बाद डर की वजह से वह अपने घर चली गई थी। मृतक लड़की की सहेली सुल्तानपुरी की रहने वाली हैं।

इस बीच दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा गृह मंत्रालय पहुंचे। उन्होंने गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात की। आपको बता दें कि कंझावाला मामले में कल गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा था। आधे घंटे की मुलाकात के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने कहा कि गृह सचिव से इस मामले में मुलाकात हुई। शालिनी सिंह मामले की जांच कर रही हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस आयुक्त की  किसी और मुद्दे पर चर्चा में बातचीत हुई है।

 

इससे पहले स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हादसे में युवती के साथ एक और युवती थी। पुलिस ने उसे तलाश लिया है। 164 के तहत युवती का बयान दर्ज किया है। वह पुलिस का सहयोग कर रही है। युवती मामले की चश्मदीद है। पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है। अभी शुरुआती स्टेज पर जांच चल रही है।

वहीं,सवालों के डर से दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस को 90 सेकंड में खत्म कर ही चलती बनी। आरोप है कि दिल्ली पुलिस इस मामले में तथ्यों को छुपा रही है।

उधर, आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की है। उन्होंने मांग पत्र भी सौंपा है। उन्होंने डीसीपी को बर्खास्त करने की मांग की है। आप विधायकों की ओर से रखी गई मांग निम्नलिखित प्रकार है।

  1. ‘डीसीपी को बर्खास्त किया जाए’
  2. ‘घटना वाले मार्ग पर नियुक्त सभी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया जाए’
  3. ‘जिस पुलिसकर्मी ने FIR में हल्की धाराएं लगाई उसे बर्खास्त किया जाए’

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कंझावला में नए साल वाले दिन एक युवती का नग्न हालत में शव मिला था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव कई हिस्से क्षत-विक्षत हो चुके थे। घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर पुलिस को एक क्षतिग्रस्त स्कूटी भी पड़ी मिली। स्कूटी का फ्रंट राइट साइड हिस्सा क्षतिग्रस्त था। पुलिस को मौके पर कोई गवाह नहीं मिला। मौके पर एक जूता पड़ा मिला।

स्कूटी के नंबर के आधार पर युवती की जानकारी जुटाई। जांच के बाद पुलिस ने उस कार को भी बरामद कर लिया, जिससे यह हादसा हुआ। पुलिस ने एक सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here