दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कंझावला हिट एंड रन केस री शिकार अंजलि के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था। इस बात की पुष्टित मृतका के पोस्टमार्ट में हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप न होने की भी पुष्टि हुई है। उसके सिर-रीढ़ और निचले हिस्से पर गंभीर चोटें लगने से मौत की बात सामने आई है। उधर, अंजलि की दोस्त निधि ने पुलिस को दिए बयान में हादसे की वजह कार सवारों की गलती को बताया है।

पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि निधि ने बताया कि जब गाड़ी की टक्कर हुई, तो वह डर गई जिसकी वजह से किसी को कुछ नही बताया। हादसे में गलती कार सवारों की थी। जब टक्कर हुई तो मेरी दोस्त कार वाली साइड गिरी और मैं दूसरी तरफ। मैं घबरा गई थी, इसलिए वहां से निकलकर सीधे घर पहुंची। हम दोनों एक साथ होटल में मौजूद थे।

उधर, इस मामले में गिरफ्तार  आरोपियों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि स्कूटी सड़क पर लहरा रही थी, जिसकी वजह से टक्कर हुई। फिलहाल, पुलिस दोनों तरफ के बयानों की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसपी हुड्डा ने बताया कि पोस्टमॉर्टम में अंजलि के सिर, रीढ़ और बाएं फीमर पर चोटें और अधिक खून बह जाने से मौत होना बताया गया है। रेप की पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले पुलिस ने खुलासा किया था कि स्‍कूटी पर पीड़िता के साथ उसकी सहेली निधि भी थी। टक्कर के बाद मृतका कार में फंस गई और उसे 12 किमी तक घसीटा गया। आपको बता दें कि पहले 04 किमी घसीटने की बात सामने आई थी। स्कूटी पर जो दूसरी लड़की थी, वह हादसे के बाद मौके से भाग गई। उसे भी मामूली चोटें आई हैं।

वहीं पुलिस फोर्स की मौजूदगी में मंगोलपुरी के वाई ब्लॉक श्मशान घाट (विजय विहार रोड) में मृतका का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने और केस लड़ने के लिए सबसे अच्छा वकील नियुक्त किए जाने की बात कही है।

इस बीच, उस होटल के कर्मचारी ने बताया कि पीड़िता के साथ उसकी सहेली आई थी। दोनों ने डॉक्यूमेंट देकर एक रूम बुक किया था। कुछ लड़के भी आए थे, उन्होंने अलग से रूम बुक किया। इसके बाद वे लड़कियों के रूम में गए और वहां करीब 5 मिनट तक रहे।

होटल कर्मचारी ने बताया कि रूम से लड़ने की आवाज आ रही थी और एक-दूसरे को गाली दे रहे थे। हमारे मैनजेर ने सभी को झगड़ा न करने के लिए कहा। इसके बाद दोनों लड़कियां लड़ते हुए निकल गईं। वह होटल के बाहर भी काफी देर तक लड़ती रहीं, जो कि CCTV में रिकॉर्ड हुआ है। पुलिस को कल शाम फुटेज दे दिया गया है।

क्या है पूरा मामलाः  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कंझावला इलाके में 31 दिसंबर की रात करीब 2 बजे की कार सवार 5 युवकों ने 20 साल की एक युवती को टक्कर मार दी थी। हादसे के बाद युवक कार लेकर भाग निकले। लड़की कार के नीचे फंसी रही। पुलिस के मुताबिक, उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पांचों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिससे पता चल सके कि उन्होंने नशा किया था या नहीं।

स्पेशल सीपी हुड्डा ने बताया कि मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस की कई टीमों को भी जांच में लगाया गया है। वहीं,  कोर्ट ने आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड की मंजूरी दे दी है। आगे अब पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से सबूत जुटाए हैं।

उन्होंने बताया कि CCTV फुटेज और डिजिटल एविडेंस के आधार पर टाइमलाइन बनाई जाएगी। इसके लिए आरोपियों को क्राइम स्पॉट पर लाया जाएगा। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ और धाराएं जोड़ी जाएंगीं। शाम को युवती की डेड बॉडी मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज लाई गई। यहां करीब डेढ़ घंटे पोस्टमॉर्टम हुआ।

आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस की थ्योरी भी सवालों के घेरे में आ गई है। पुलिस का कहना है कि ये जानलेवा एक्सीडेंट है, लेकिन परिवार वाले इसे मर्डर कह रहे हैं। पीड़ित की मां का कहना है कि वह बहुत सारे कपड़े पहने थी, लेकिन जब उसकी बॉडी मिली तो वह पूरी तरह नेकेड थी। एक भी कपड़ा नहीं था। ये कैसा एक्सीडेंट है?

वहीं, दिल्ली पुलिस की पीआरओ (PRO) यानी जनसम्पर्क अधिकारी  सुमन अल्वा ने बताया कि कुछ चैनल इस केस में रेप और मर्डर की धाराओं को FIR में शामिल होने की खबर चला रहे हैं। यह गलत है। पीड़ित परिवार की भी मांग है कि इन धाराओं को भी जांच में शामिल किया जाए। अटॉप्सी रिपोर्ट आने के बाद ही इन मांगों पर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here