दिल्ली: नये साल यानी 2023 में iPhone 15 सहित कई कंपनियों के स्मार्टफोन बाजार में दस्तक देने वाले हैं। वहीं, बात साल के शुरुआत में लॉन्च होने वाले लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की बात की जाए, तो इसमें OnePlus, Samsung, Vivo ब्रांड के स्मार्टफोन शामिल हैं। चलिए अब आपको बताते हैं अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में और इनकी खासियत के बारे में जानकारी देंगे। साथ ही बताएंगे कि पिछले साल लॉन्च स्मार्टफोन से ये कितने अलग होंगे?

सबसे पहले बात वनप्लस की करते हैं। OnePlus 11 को जनवरी में चीन में लॉन्च किया जा सकता है। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक फोन को भारत में फरवरी में लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में वनप्लस 11 को 7 फरवरी को पेश किया जा सकता है। वनप्लस 11 स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ ब्रांड का पहला स्मार्टफोन होगा। OnePlus 11 के कैमरों के लिए Hassleblad के साथ भी पार्टनरशिप की गई है। अगर डिजाइन की बात करें, तो OnePlus 11 सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल के साथ रियर कर्व्ड डिजाइन में आएगा।

एपल इस साल अपने iPhone 15 मॉडल लॉन्च करेगी। Apple iPhone 15 के साथ-साथ iPhone 15 Plus को कुछ खास फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें एक बड़ा कैमरा और यूनीक डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही लंबी बैटरी लाइफ ऑफर की जा सकती है। साथ ऑपरेटिंग सिस्टम में अपग्रेड देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस साल नया मैकबुक, टैबलेट और इयरबड्स को लॉन्च किया जाएगा।

इसी तरह से सैमसंग 01 फरवरी 2023 को Samsung Galaxy S23 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अनपैक्ड 2023 इवेंट की तारीख का ऐलान नहीं किया है। सैमसंग गैलेक्सी S23 सैमसंग गैलेक्सी S23 Plus और सैमसंग गैलेक्सी S23 Ultra समेत तीन डिवाइस लॉन्च कर सकती है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर दिया जा सकता है। जबकि भारत में इस फोन को Exynos चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग गैलेक्सी S23 में 50-मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम, 120hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 8GB तक रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। Galaxy S23 Ultra के रियर पैनल पर 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है।

Pixel 8 सीरीज को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। Pixel 8 के कई सारे लीक आ चुके हैं। Pixel 8 कैमरा एक नई एचडीआर तकनीक के साथ आएगा। इसमें 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सिस्टम, Google का Tensor G2 प्रोसेसर सपोर्ट दिया जा सकता है। वही कुछ मॉडल में Tensor G3 प्रोसेसर सपोर्ट दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here