Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में IED विस्फोट, दो लोग घायल - Prakhar Prahari
Subscribe for notification
Categories: राज्य

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में IED विस्फोट, दो लोग घायल

श्रीनगरः केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सोमवार सुबह फिर आईईडी (IED) विस्फोट हुआ। राजौरी के धांगरी में हुए इस विस्फोट में दो लोगों के घायल होने की खबर है। आपको बता दें यह वही गांव है, जहां रविवार शाम आतंकियों ने 3 घरों में अंधाधुंध फायरिंग की थी। उस हमले में 4 हिंदू मारे गए थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह जब लोग इस हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, उसी दौरान एक घर में ब्लास्ट हुआ। लोगों ने बताया कि रविवार शाम आतंकवादियों ने घरों से लोगों को बाहर बुलाया। उनके आधारकार्ड देखे और फिर फायरिंग शुरू कर दी।

एडीजीपी (ADGP) मुकेश सिंह  ने बताया कि  सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF), आर्मी के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है।

इससे पहले रविवार को प्रदेश में तीन आतंकवादी घटनाएं घटित हुई थीं। रविवार शाम को ही श्रीनगर के हवाल चौक में आतंकियों ने CRPF की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। पुलवामा के राजपोरा इलाके में CRPF के एक जवान की AK-47 राइफल छीन ली गई थी।

आतंकवाद की पहला घटना राजौरी में घटित हुई थी। राजौरी के डांगरी में आतंकियों ने देर शाम करीब 6-7 बजे के आसपास गांव के लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें 3 ग्रामीण मारे गए और 7 घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। राजौरी के एसोसिएटेड हॉस्पिटल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. महमूद ने बताया कि राजौरी के डांगरी इलाके में फायरिंग की घटना में 3 लोगों की मौत हुई है। 7 अन्य घायल हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। हालांकि स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 9 घायल हैं।

वहीं दूसरी घटना श्रीनगर में घटित हुई। आतंकी वारदात श्रीनगर में शाम करीब 6 बजे की है। यहां के हवाल चौक में आतंकियों ने CRPF की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में जवानों को तो कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन एक आम नागरिक समीर अहमत मल्ला घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल इसकी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है।

इससे पहले रविवार सुबह पौने 12 बजे दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में CRPF के जवान से AK-47 राइफल छीनने का मामला सामने आया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू की।

हालांकि शाम तक राइफल छीनने वाले युवक को उसके परिवार के लोग लेकर थाने पहुंचे और हथियार वापस की। रायफल छीनने वाले युवक की पहचान 25 साल के इरफान बशीर गनी के रूप में हुई है। आतंकियों ने 183 बटालियन के एक जवान से AK-47 राइफल छीनी थी। CRPF की तरफ से राइफल छीनने की वजह नहीं बताई गई।

admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago