श्रीनगरः केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सोमवार सुबह फिर आईईडी (IED) विस्फोट हुआ। राजौरी के धांगरी में हुए इस विस्फोट में दो लोगों के घायल होने की खबर है। आपको बता दें यह वही गांव है, जहां रविवार शाम आतंकियों ने 3 घरों में अंधाधुंध फायरिंग की थी। उस हमले में 4 हिंदू मारे गए थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह जब लोग इस हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, उसी दौरान एक घर में ब्लास्ट हुआ। लोगों ने बताया कि रविवार शाम आतंकवादियों ने घरों से लोगों को बाहर बुलाया। उनके आधारकार्ड देखे और फिर फायरिंग शुरू कर दी।

एडीजीपी (ADGP) मुकेश सिंह  ने बताया कि  सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF), आर्मी के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है।

इससे पहले रविवार को प्रदेश में तीन आतंकवादी घटनाएं घटित हुई थीं। रविवार शाम को ही श्रीनगर के हवाल चौक में आतंकियों ने CRPF की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। पुलवामा के राजपोरा इलाके में CRPF के एक जवान की AK-47 राइफल छीन ली गई थी।

आतंकवाद की पहला घटना राजौरी में घटित हुई थी। राजौरी के डांगरी में आतंकियों ने देर शाम करीब 6-7 बजे के आसपास गांव के लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें 3 ग्रामीण मारे गए और 7 घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। राजौरी के एसोसिएटेड हॉस्पिटल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. महमूद ने बताया कि राजौरी के डांगरी इलाके में फायरिंग की घटना में 3 लोगों की मौत हुई है। 7 अन्य घायल हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। हालांकि स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 9 घायल हैं।

वहीं दूसरी घटना श्रीनगर में घटित हुई। आतंकी वारदात श्रीनगर में शाम करीब 6 बजे की है। यहां के हवाल चौक में आतंकियों ने CRPF की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में जवानों को तो कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन एक आम नागरिक समीर अहमत मल्ला घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल इसकी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है।

इससे पहले रविवार सुबह पौने 12 बजे दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में CRPF के जवान से AK-47 राइफल छीनने का मामला सामने आया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू की।

हालांकि शाम तक राइफल छीनने वाले युवक को उसके परिवार के लोग लेकर थाने पहुंचे और हथियार वापस की। रायफल छीनने वाले युवक की पहचान 25 साल के इरफान बशीर गनी के रूप में हुई है। आतंकियों ने 183 बटालियन के एक जवान से AK-47 राइफल छीनी थी। CRPF की तरफ से राइफल छीनने की वजह नहीं बताई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here