Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो को लगा तगड़ झटका, को-फाउंडर गुंजन पाटीदार ने दिया इस्तीफा - Prakhar Prahari
Subscribe for notification
Categories: व्यापार

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो को लगा तगड़ झटका, को-फाउंडर गुंजन पाटीदार ने दिया इस्तीफा

दिल्लीः खाद्य पदार्थों की डिलीवरी करने वाले प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के को-फाउंडर एवं सीटीओ (CTO) यानी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर  गुंजन पाटीदार ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि पिछले काफी समय से कंपनी के टॉप लेवल के ऑफिसर्स लगातार इस्तीफा दे रहे हैं। अब इस सूची में गुंजन पाटीदार का नाम भी शामिल हो गया है।

पाटीदार जोमैटो के पहले कुछ कर्मचारियों में से एक थे और उन्होंने कंपनी के लिए कोर टेक सिस्टम को बनाया था। गुरुग्राम बेस्ड कंपनी जोमैटो ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि पिछले 10 से ज्यादा समय में उन्होंने एक टेक लीडरशिप टीम को भी खड़ा किया था। कंपनी ने फाइलिंग में यह भी बताया कि पाटीदार की-मैनेजरियल पर्सनल (KMP) नहीं थे।

पाटीदार के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वे जोमैटो में शुरुआत से ही काम कर रहे थे। उन्होंने 14 साल तक कंपनी के लिए काम किया। उन्होंने अपना ग्रैजुएशन IIT-दिल्ली से किया है, जहां से जोमैटो के CEO दीपिंदर गोयल भी पढ़े हैं।

​​​​​​​आपको बता दें कि कुछ हफ्ते पहले कंपनी के एक और को-फाउंडर मोहित गुप्ता ने भी इस्तीफा दिया था। मोहित से पहले जोमैटो के न्यू इनीशिएटिव हेड और पूर्व फूड डिलीवरी चीफ राहुल गांजू और इसके इंटरसिटी लीजेड सर्विसेज के हेड सिद्धार्थ झवार ने भी हाल में कंपनी से इस्तीफा दिया था।

राहुल गांजू ने कंपनी के साथ 5 सालों तक जुड़े रहने के बाद नवंबर में कंपनी से इस्तीफा दिया था। वहीं झवार भी नवंबर में कंपनी से इस्तीफा देकर एडटेक यूनिकॉर्न मोलोको में चले गए थे। इसके बाद कंपनी ने कुछ एम्प्लॉइज की छंटनी भी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने टोटल वर्कफोर्स में से कम से कम 4% एम्प्लॉइज की छंटनी करने का प्लान बनाया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  कंपनी के प्रोडक्ट, टेक, कैटलॉग और मार्केटिंग जैसे फंक्शंस में कम से कम 100 एम्प्लॉई पहले ही छंटनी का शिकार हो चुके थे। जोमैटो में अभी करीब 3,800 एम्प्लॉइज काम करते हैं। आपको बता दें कि जोमैटो ने आखिरी बार 2020 में छंटनी की थी, तब कंपनी ने महामारी के कारण कारोबार में मंदी के चलते 4,320 में से लगभग 13% स्टाफ यानी 550 से ज्यादा एम्प्लॉइज को निकाल दिया था।

वहीं बात अगर शेयर बाजार की करें, तो जोमैटो के शेयर आज ‌BSE पर 1.69% गिरकर 60.30 रुपए पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 7.87% की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में कंपनी का शेयर करीब 57.34% तक गिर चुका है।

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago