चंडीगढ़ः एक जागरूक राहगीर की वजह से सोमवार को चंडीगढ़ में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां के सेक्टर-2 के राजिंदरा पार्क में सोमवार को दोपहर जिंदा बम मिला है। आपको बता दें कि इस पार्क के पास ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर के आवास हैं। साथ ही कुछ दूरी पर हेलीपैड भी है, जहां पंजाब के मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर लैंड करता है।

चंडीगढ़ पुलिस की टीमें, बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड मौके पर बुलाए गए हैं। बम को चारों तरफ से कवर कर दिया गया है। वहीं चंडीमंदिर में आर्मी को इसकी जानकारी दे दी गई है। आर्मी की बम डिस्पोजल टीमें यहां पहुंचने वाली हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चढ़ीगढ़ के राजिंदरा पार्क में आम के बाग में यह बम पड़ा हुआ था। यह क्षेत्र केंद्र शासित प्रदेश के अधिकार क्षेत्र में आता है। अपराह्न 2:58 बजे यहां किसी राहगीर को बम जैसी चीज नजर आई। इसके बाद उसने इसकी सूचना 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को दी। बम की सूचना मिलते ही पुलिस टीम, एरिया डीएसपी (DSP और) चंडीगढ़ प्रशासन की डिजॉस्टर मैनेजमेंट टीम मौके पर पहुंच गईं। जांच करने पर यह एक जिंदा बम पाया गया।

बम एक्टिव है इसलिए एहतियातन इसे फायबर के ड्रम में रख दिया गया है। इसके चारों तरफ सेंड बैग रख दिए गए हैं। चंडी मंदिर आर्मी को इसकी जानकारी दे दी गई है। वहीं कुछ जवान सुरक्षा के लिए यहां तैनात किए गए हैं।

पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। आर्मी के आने का इंतजार किया जा रहा है। आर्मी की जांच से ही पता चल पाएगा कि बम कितना पुराना है और किस का हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here