Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
राहुल ने बीजेपी और आरएसएस का बताया अपना गुरु, बोले...वे मुझे ट्रेनिंग दे रहे हैं - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

राहुल ने बीजेपी और आरएसएस का बताया अपना गुरु, बोले…वे मुझे ट्रेनिंग दे रहे हैं

दिल्लीः कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस को अपना गुरु बताया है और कहा कि वे मुझे ट्रेनिंग दे रहे हैं। राहुल ने शनिवार को यहां पीसी की। आपको बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की यह 10वीं पीसी थी। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर केंद्र सरकार, बीजेपी और आरएसएस (RSS) पर हमला बोला और कहा कि मैं RSS और भाजपा के लोगों को धन्यवाद देता हूं। वे जितना मुझ पर हमला करते हैं, मैं उतना बेहतर होता जा रहा हूं। बीजेपी और RSS के लोग मेरे गुरु हैं। वे मुझे ट्रेनिंग दे रहे हैं।

राहुल गांधी के इस बयान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल, भाजपा और RSS को अपना गुरु मानते हैं तो उन्हें नागपुर जाना चाहिए। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि उन्हें RSS या BJP को नहीं बल्कि भारत माता के झंडे को गुरू मानना चाहिए। उनका नागपुर में स्वागत है, उन्हें भारत माता के ध्वज के आगे गुरु दक्षिणा देनी चाहिए।

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने यात्रा को अभी दिल्ली में विराम पर है। तीन जनवरी से यात्रा फिर शुरू होगी और उत्तर प्रदेश, पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी।

राहुल की पीसी की अहम बातें…

  • राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा अभी तक सफल रही है। हमारे कई मुद्दे हैं, इनमें बेरोजगारी, महंगाई अहम हैं। भारत के कुछ लोग बहुत कम समय में दुनिया के सबसे अमीर बन गए, लेकिन देश के ज्यादातर लोग गरीब हो गए।
  • सुरक्षा को लेकर राहुल बोले- भाजपा चाहती है कि मैं बुलेटप्रूफ गाड़ी के साथ भारत जोड़ो यात्रा करूं, लेकिन मुझे ये मंजूर नहीं है। बार-बार मेरे खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही है कि मैं सुरक्षा के प्रोटोकॉल तोड़ता हूं।
  • मुझे सर्दी नहीं लगती है, इसीलिए स्वेटर नहीं पहनता हूं। अगर सच कहूं तो भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अभी तक मुझे ठंड नहीं लगी, जैसे ही मुझे ठंड लगना शुरू हो जाएगी, मैं स्वेटर पहनना शुरू कर दूंगा।
  • राहुल ने दावा करते हुए कहा- मैं आपको एक बात लिखकर देता हूं कि मध्यप्रदेश चुनाव कांग्रेस जीतेगी। भाजपा वहां दिखाई नहीं देगी।

आइए एक नजर डालते हैं राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पीसी पर…

09 सिंतबर 2022…पहली तमिलनाडु में: 9 सितंबर को राहुल ने कहा, ‘देशभर में भाजपा और RSS ने जमकर नफरत फैलाई है। इसी के खिलाफ यह यात्रा है।’ एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि क्या इस यात्रा से कांग्रेस को फायदा होगा तो राहुल ने मजाकिया अंदाज में बोला कि वैसे यह भाजपा की नफरत के खिलाफ है, अगर फिर भी कांग्रेस को फायदा होता है तो ये अच्छी बात है।

08 अक्टूबर 2022…दूसरी कर्नाटक में: 8 अक्टूबर को उन्होंने कहा कि नफरत और हिंसा फैलाना एक राष्ट्र विरोधी काम है, जो भी इसमें शामिल होगा हम उससे लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि नफरत फैलाने वाले व्यक्ति कौन हैं और किस समुदाय से आते हैं। नफरत और हिंसा फैलाना एक देश विरोधी काम है और हम हर उस व्यक्ति के खिलाफ लड़ेगे जो नफरत फैलाएगा।

19 अक्टूबर 2022…तीसरी आंध्र प्रदेश में: राहुल गांधी जब आंध्र प्रदेश पहुंचे तो कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव हो चुका था और मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष बन चुके थे। इस दौरान 19 अक्टूबर को उन्होंने कहा कि देश में सिर्फ कांग्रेस है, जिसने चुनाव (पार्टी अध्यक्ष पद के लिए) कराए। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी भूमिका क्या होगी वह नए अध्यक्ष तय करेंगे।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी राहुल ने PM मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को पता है कि प्रधानमंत्री के करीबी दोस्त अडाणी हैं। वह मोदी सरकार के कार्यकाल में दुनिया के सबसे तीसरे अमीर शख्स बन गए। आखिर इतने कम समय में ये कैसा सम्भव हुआ?

31 अक्टूबर 2022…चौथी तेलंगाना में: राहुल ने चौथी पीसि31 अक्टूबर को की थी और इस दौरान गुजरात के मोरबी में ब्रिज टूटने की वजह से 135 मौतें हुई थीं। राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करने से मोरबी केबल पुल हादसे में मृतकों के लिए श्रद्धांजलि दी। उनसे जब हादसे को लेकर सवाल पूछा गया तो कहा कि वह इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते हैं, यह बहुत दुखद घटना है, राजनीतिकरण करना सही नहीं है।

इस दौरान भी उन्होंने RSS पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो सुनिश्चित करेगी कि देश की संस्थाएं RSS से आजाद हों और आजाद होकर काम करें।

17 नवंबर 2022…पांचवीं महाराष्ट्र में: राहुल ने 17 नवंबर को महाराष्ट्र के अकोला में मीडिया के सामने एक चिट्ठी दिखाई। उन्होंने बताया कि सावरकर ने ये चिट्ठी अंग्रेजों को लिखी थी। उन्होंने खुद को अंग्रेजों का नौकर बने रहने की बात कही थी। साथ ही डरकर माफी भी मांगी थी। गांधी-नेहरू ने ऐसा नहीं किया, इसलिए वे सालों तक जेल में रहे।

28 नवंबर 2022…छठवीं मध्यप्रदेश में: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में 28 नवंबर को राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा ने मेरी छवि खराब करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। उन्होंने मेरी एक छवि बनाई है। लोग सोचते हैं कि यह मेरे लिए हानिकारक है, लेकिन वास्तव में यह मेरे लिए फायदेमंद है, क्योंकि सच्चाई मेरे साथ है। और सत्य को छुपाया नहीं जा सकता। उन्होंने मेरी छवि खराब करने के लिए जितना पैसा खर्च किया है, उतनी ही ताकत मुझे दे रहे हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल को बोला था कि उनका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा हो गया है। इसी के बाद राहुल ने टिप्पणी की थी।

राजस्थान में सातवीं और आठवीं पीसी: राजस्थान में राहुल ने दो कॉन्फ्रेंस की थीं। भारत जोड़ो यात्रा की सातवीं कॉन्फ्रेंस 12 दिसंबर को कोटा जिले में हुई थी। इसमें राहुल ने बच्चों के सवालों का जवाब दिया था। राहुल ने छात्रों से कहा था कि अगर आप अपना लक्ष्य नहीं पा पाते हैं तो ये मत समझिएगा कि ये आपकी कमी है, बल्कि कमी सिस्टम की भी है।

भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर 15 दिसंबर को राहुल ने आठवीं बार मीडिया से बात की थी। जयपुर में उन्होंने कहा था कि विदेश मंत्री जयशंकर को अपनी सोच और समझ बड़ी करनी चाहिए। चीन की तैयारी युद्ध की है। सरकार इस मसले को नजरअंदाज कर रही है और इससे संबंधित जानकारियों को छुपाने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि चीन पर कोई सवाल नहीं पूछ रहा है। चीन ने 2 हजार स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया। हिंदुस्तान के 20 जवानों को शहीद किया। वे हमारे जवानों को अरुणाचल प्रदेश में पीट रहे हैं।

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

10 hours ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

1 day ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

1 day ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

2 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago