देहरादूनः सड़क दुर्घटना में घायल हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत की स्थिति पहले से बेहतर हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ में देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल ने शुक्रवार शाम मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि पंत की ब्रेन और स्पाइन एमआरआई (MRI) रिपोर्ट नॉर्मल आई है। उनके चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी हुई है। अस्पताल ने बताया कि दर्द-सूजन के कारण पंत के घुटने और टखने की एमआरआई (MRI) फिलहाल टाल दी गई है। ये दोनों जांच शनिवार को होंगी।

आपको बता दें कि बता दें कि पंत शुक्रवार को सुबह सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। पुलिस के मुताबिक, झपकी लगने से यह हादसा हुआ। उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसके बाद उसमें आग लग गई और पलट गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषभ पंत की मां से बात की। ऋषभ की मां से फोन पर बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पंत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इससे पहले प्रधानमंत्री ने पंत को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने भारतीय क्रिकेटर के जल्द ठीक होने की दुआ की थी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “क्रिकेटर ऋषभ पंत के हादसे में घायल होने से व्यथित हूं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं। PM ने उनकी मां से फोन पर बातचीत की और उनका हालचाल भी लिया।“

एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद ही बाहर निकले। लोग बचाने पहुंचे तो बोले कि मैं ऋषभ पंत हूं। उन्हें सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोटें आई हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी हालत खतरे से बाहर है। उन्हें इलाज के लिए रुड़की से देहरादून ले जाया गया है। यहां के मैक्स हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टर की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि पंत के माथे पर दो चोटें आईं हैं। घुटने का लिगामेंट टूटा है। दाहिनी कलाई और एड़ी में भी चोट पहुंची हैं। एमआरआई के बाद उनकी चोट की गंभीरता का पता चल सकेगा। हम लगातार मेडिकल टीम और उनकी फैमिली के संपर्क में हैं। इस मुश्किल समय में हम पंत को हरसंभव मेडिकल ट्रीटमेंट और मदद देंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here