मुंबईः बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान के कुछ सीन्स और गानों में बदलाव होगा। सीबीएफसी (CBFC) यानी सेंट्रल बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन ने गुरुवार को फिल्म मेंकर्स को बदलाव के लिए कुछ सुझाव दिए हैं। CBFC के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा कि हमने मेकर्स से कहा है कि वे फिल्म की रिलीज से पहले रिवाइज्ड वर्जन हमारे पास सबमिट करें। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बारीकी से देखने के बाद ये सुझाव दिया। आपको बता दें कि फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग पर बवाल मचा हुआ है।

प्रसून जोशी ने पठान पर कहा, “सेंसर बोर्ड हमेशा से ही क्रिएटिविटी और दर्शकों की संवेदनशीलता के बीच बैलेंस बनकर रखता है। हमें विश्वास है कि बातचीत के जरिए कोई न कोई रास्ता हम निकाल सकते हैं।“ फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनेमा घरों में रिलीज होनी है।

बादशाह खान यानी शाहरूख खाने की फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भगवा बिकनी में दिखाई दीं। इसी पर विवाद शुरू हो गया, इसके बाद पठान के सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया। प्रसून जोशी ने कहा, “हाल ही में फिल्म पठान हमारे पास एग्जामिनेशन के लिए आई। यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मैं फिर कहना चाहता हूं कि हमारी संस्कृति और मान्यताएं महान हैं। हमें इस बारे में बेहद सावधान रहना होगा कि बेकार की बातों से यह प्रभावित न हों।“

आपको बता दें कि शाहरुख खान फिल्म पठान के साथ करीब चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। शाहरुख इससे पहले 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। बतौर लीड वो पठान से धमाकेदार कमबैक करने जा रहे हैं। फिल्म का बजट करीब 250 करोड़ है। फिल्म के मीडिया राइट्स तकरीबन 100 करोड़ में बेचे गए हैं। वहीं, बेशर्म रंग गाने को 2 हफ्ते में 15 करोड़ व्यूज मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here