दिल्लीः थाई स्माइल एयरवेज का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें विमान में यात्रियों के बीच मारपीट होती हुई दिखाई दे रहा है। वीडियो 27 दिसंबर 2022 का बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना के समय यह फ्लाइट बैंकॉक से भारत आ रही थी। इस पूरी घटना को एक यात्री ने अपने फोन से शूट किया है।

51 सेकेंड की इस क्लिप में दो लोगों को आपस में बहस करते देखा जा सकता है। इसी बीच एक फ्लाइट अटेंडेंट स्थिति को शांत करने की कोशिश करती है। हालांकि, पहला व्यक्ति अपना चश्मा उतारता है और दूसरे व्यक्ति को थप्पड़ मारना शुरू कर देता है। देखते ही देखते उसके दोस्त भी विवाद में शामिल हो जाते हैं। इस दौरान दूसरा व्यक्ति सिर्फ बचने की कोशिश करता है।

इसके बाद 4-5 लोग इकट्ठा होकर शख्स को घेर लेते हैं। इनमें से एक व्यक्ति शख्स के बाल पकड़कर उसे थप्पड़ मारता है। फ्लाइट अटेंडेंट दोनों को अलग करने की कोशिश करती है, लेकिन कामयाब नहीं हो पाती।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो पर यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि पीटने वाले लोग हर हाल में पुलिस की हिरासत में होंगे, क्योंकि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी बहुत सख्त होती है। दूसरे यूजर ने कहा कि फ्लाइट में मारपीट कर रहे हैं, शायद सीट का मैटर है। एक अन्य यूजर ने कहा कि ऐसे लोग ही भारत की छवि खराब करते हैं।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले इंडिगो की फ्लाइट में एयर होस्टेस और यात्री के बीच बहस का एक वीडियो सामने आया था। उस वीडियो में एयर होस्टेस और यात्री दोनों एक-दूसरे पर चिल्लाते हुए दिख रहे थे। बहस फ्लाइट में परोसे गए खाने को लेकर हुई थी। मामला तब और बिगड़ गया, जब यात्री ने एयर होस्टेस को नौकर कहा। इस पर एयर होस्टेस ने कहा कि मैं एक कर्मचारी हूं, आपकी नौकर नहीं हूं।

दरअसल, ये घटना उस वक्त की है जब केबिन क्रू यात्रियों को खाना परोस रहा था। इसे लेकर यात्री ने सीधा एयर होस्टेस से ही सवाल करना शुरू कर दिए। इसके बाद एयर होस्टेस ने यात्री को समझाने की कोशिश की और उससे पहले विनम्रता से बात करने का अनुरोध किया। फिर भी यात्री ने उस पर चिल्लाना शुरू कर दिया। उसने एयर होस्टेस को चुप रहने को कहा।

इंडिगो के जिस क्रू मेंबर से यात्री की बहस हुई, वह टीम लीडर थी। लिहाजा एयरलाइन को इस मसले में हस्तक्षेप करना पड़ा। एयरलाइन ने कहा कि फ्लाइट में यात्री का व्यवहार सही नहीं था। उसने एयर होस्टेस का अपमान किया। इंडिगो ने कहा कि वे इस घटना को देख रहे हैं। अपने कस्टमर की सुविधा हमारे लिए पहली और सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here