अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन (Heeraben) की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल (UN Mehta Hospital) में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। अस्पताल की ओर से पीएम मोदी की मां की तबीयत को लेकर जारी बयान में बताया गया है कि उनकी सेहत में पहले से सुधार है।

इस बीच यूएन मेहता हॉस्पिटल के बाहर मीडिया की गहमागहमी बढ़ गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी (PM Modi) भी यहां कुछ देर बाद पहुंच सकते हैं। इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के प्रधान सचिव के कैलाशनाथन भी अस्पताल में हीराबेन के सेहत के बारे में जानकारी लेने के लिए पहुंचे हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी की मां हीराबेन 18 जून को 100 साल की हुई थीं। उस समय प्रधानमंत्री मोदी मां के पास गांधीनगर स्थित आवास गए थे। पीएम ने अपनी मां के 100वें बर्थडे पर उन्हें समर्पित एक ब्लॉग भी लिखा था।

हीराबेन स्वास्थ्य जांच के लिए यूएन मेहता अस्पताल आती रही हैं। आपको बता दें कि एक दिन पहले यानी मंगलवार को कर्नाटक में पीएम मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी का परिवार कार दुर्घटना में घायल हो गया था। यहां मैसूर जाते समय प्रहलाद मोदी कार हादसे का शिकार हो गई थी। इस दुर्घटना में प्रह्लाद मोदी को मामूली चोटें आई हैं।

अहमदाबाद का यूएन मेहता अस्पताल अहमदाबाद का काफी बड़ा और उच्च तकनीक से लैस हॉस्पिटल है। अस्पताल के प्रवक्ता की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है, ‘यूएन मेहता इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियॉलजी ऐंड रिसर्च सेंटर में प्रधानमंत्री की मां हीराबेन को भर्ती कराया गया है। उनकी तबीयत में सुधार है।’

पीएम मोदी ने गुजरात चुनावों से ठीक इस अस्पताल का दौरा किया था। यहां उन्होंने मरीजों के लिए कई नई सुविधाओं के विस्तार की शुरुआत की थी। गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भी पीएम मोदी अपनी मां से मिलने गए थे। अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे पीएम अपनी मां के पास गांधीनगर के घर पहुंचे थे। यहां पर मां हीराबेन के साथ पीएम मोदी करीब 45 मिनट तक रुके थे।

आपको बता दें कि कर्नाटक में पीएम मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी की कार मंगलवार दोपहर दो बजे के करीब हादसे का शिकार हो गई थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बांदीपुर से मैसूर जा रही कार सड़क पर बने डिवाइडर से जा टकराई। हादसे में 70 वर्षीय प्रह्लाद मोदी की ठुड्डी में चोट लग गई। उनके बेटे सत्यनारायण मोदी (40), बहू जिंदल मोदी और उनके छह वर्षीय पोते मेनत मेहुल मोदी को भी चोटें आईं। साथ ही ड्राइवर भी जख्मी हो गया। राहत की बात यह रही कि एयरबैग सही समय पर खुल गए, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here