मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने टीवी अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत को हत्या करार दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजारिश की है कि वे महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सख्त कानून बनाएं।

अदाकारा तुनिषा शर्मा की मौत ने इस पूरे देश में खलबली मचा दी है। तुनिषा ने 24 दिसंबर को अपने टीवी शो ‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ के सेट पर शीजान खान के मेकअप रूम में सुसाइड कर लिया था। इस केस में तुनिषा की मां के गंभीर आरोपों के बाद शीजान खान को पुलिस ने 4 दिन की हिरासत में ले लिया था। शीजान की पुलिस हिरासत 28 दिसंबर को खत्म हो गई। तुनिषा की मां वनीता शर्मा बेटी के लिए इंसाफ की मांग कर रही हैं और वह सुसाइड के लिए शीजान खान को जिम्मेदार मानती हैं। तुनिषा शर्मा की मौत से हर कोई गमजदा है और हैरानी जता रहा है। इसी बीच एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी तुनिषा शर्मा की मौत पर रिएक्ट किया है।

कंगना ने तुनिषा की मौत को ‘हत्या’ बताया है और पीएम मोदी से गुजारिश की है कि महिलाओं के सुरक्षा के प्रति सख्त कानून बनाएं। कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा है।, जिसमें अभिनेत्री ने लिखा है कि पॉलीगैमी यानी बहुविवाह और एसिड अटैक जैसे अपराधों से महिलाओं को बचाने के लिए सख्त कानून बनाए जाएं।

अदाकारा कंगना ने अपने पोस्ट में लिखा, “एक महिला हर चीज का सामना कर सकती है। प्यार, शादी, रिश्ते या यहां तक कि किसी अपने से बिछड़ने को भी बर्दाश्त कर सकती है, लेकिन इस सच को कभी नहीं स्वीकार कर सकती कि उसकी लव स्टोरी में प्यार नहीं था। दूसरे आदमी के लिए उसका प्यार और कमजोरी सिर्फ शोषण के लिए एक आसान टारगेट था। उसकी वास्तविकता और असलियत पहले जैसी नहीं रह जाती क्योंकि दूसरा व्यक्ति जो उस रिश्ते में था, उसे इमोशनली और फिजिकली अब्यूज कर रहा था।“

अभिनेत्री कंगना ने इस पूरी सिचुएशन को ‘हत्या’ बताया और आगे लिखा, “जब लड़की को हकीकत का पता चलता है तो वह अपनी समझ पर भी यकीन नहीं कर पाती। ऐसी स्थिति में उसे किसी भी चीज पर विश्वास करने में परेशानी होती है। उसका हर चीज से भरोसा उठ जाता है। न अपनी समझ पर भरोसा होता है और न ही दूसरे की समझ पर। तब उसे जिंदा या मुर्दा रहने का भी फर्क नहीं पता चलता। ऐसे में अगर लड़की अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लेती है तो समझ लें कि उसने ऐसा अकेले नहीं किया। यह एक मर्डर है। अगर बिना वैध कारण दिए कोई किसी महिला या लड़की से ब्रेकअप कर ले तो उसे दंडनीय अपराध माना जाना चाहिए। किसी महिला पर एसिड अटैक या उनके टुकड़े करने वालों को भी तत्काल मौत की सजा दी जानी चाहिए।“

कंगना ने अपने पोस्ट में लिखा है, “मैं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से अनुरोध करती हूं कि जैसे कृष्ण द्रौपदी के लिए उठे, जैसे राम ने सीता के लिए एक स्टैंड लिया, हम आपसे सहमति के बिना बहुविवाह, महिलाओं के खिलाफ एसिड हमलों और उन्हें टुकड़ों में काटने के खिलाफ कड़े कानून बनाने की उम्मीद करते हैं। ऐसे मामलों में बिना किसी ट्रायल के तत्काल ही मौत की सजा मिलनी चाहिए।“

अभिनेत्री कंगना ने अपने इस पोस्ट में कहा कि जिस देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं रहतीं, उसका सर्वनाश हो जाता है। पॉलीगेमी में भी महिलाओं की मर्जी शामिल नहीं होती है और इसे भी एक अपराध माना जाना चाहिए। वहीं तुनिषा सुसाइड मामले में आरोपी शीजान खान की पुलिस कस्टडी 28 दिसंबर को खत्म हो गई। सरकारी वकील अब शीजान की कस्टडी बढ़ाने की अपील कर रहे हैं। इस संबंध में वकील ने कोर्ट में दलील दी कि अगर शीजान की उस सीक्रेट लड़की के साथ चैट में कुछ गलत नहीं था, तो फिर उसे डिलीट क्यों किया गया?

Image

आपको बता दें कि तुनिषा शर्मा, शीजान खान को डेट कर रही थीं और दोनों को कुछ दिन पहले ही ब्रेकअप हुआ था। ब्रेकअप के बाद से ही तुनिषा परेशान रहने लगी थीं। बताया जा रहा है कि शीजान का किसी और लड़की के साथ चक्कर चल रहा था और तुनिषा, शीजान की बेवफाई से दुखी थीं। तुनिषा के सुसाइड के बाद पुलिस ने शीजान को गिरफ्तार कर लिया था। शीजान पर तुनिषा की मां ने आरोप लगाया कि उन्होंने ही तुनिषा को सुसाइड के लिए उकसाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here