दिल्लीः विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने कहा है कि घर वापसी परावर्तन लगातार चलता रहेगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वीएचपी की ओर से सोमवार को धर्म रक्षा दिवस मनाया। इस अवसर पर संत रामानुजाचार्य जी, वीएचपी  के केंद्रीय मंत्री सुधांशु पटनायक, दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना तथा प्रांत मंत्री सुरेंद्र गुप्ता सहित काफी संख्या में हिंदू धर्म को पुनः अपनाने वाले लोग उपस्थित रहे हैं।

 

वहीं पटनायक ने कहा कि चर्च वाहिनी और मौलवी वाहिनी द्वारा हिंदुओं का धर्मांतरण किया जा रहा है। 1966 में प्रयागराज में हुए विश्व हिंदू सम्मेलन में पूज्य संतों ने घर वापसी का यानी परावर्तन का रास्ता बनाया,  जिससे अभी तक 9 लाख लोगों को वापस लाया गया और 62 लाख लोगों को बचाया गया। उन्होंने सभी को जीवन पर्यंत इस कार्य को अनवरत करते रहने की प्रेरणा दी।

समारोह को संबोधित करते हुए खन्ना ने हिंदुओं को धर्म के लिए पूज्य गुरु गोबिंद सिंह जी का बलिदान, गुरु तेग बहादुर जी का बलिदान, साहिबजादों का बलिदान, दिल्ली में ही स्वामी श्रद्धानंद जी का बलिदान, स्वामी लक्ष्मणानंद जी, कोठारी बंधुओं और बजरंगी रिंकू शर्मा का बलिदान स्मरण कराते हुए कहा कि हमे इस कार्य की गति को बढ़ाना होगा।

वहीं, गुप्ता ने बताया कि हमे चार सिर वाले राक्षस से जीतना है, जिसका एक सिर साम्यवादी चीन है, एक सिर पूंजीवादी अमेरिका है, एक सिर पाकिस्तान, सीरिया प्रेरित जिहाद है तो एक सिर वेटिकन प्रेरित ईसाईयत में धर्मांतरण है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को साधुवाद दिया जिन्होंने अपने परिश्रम से घर वापसी करवाकर लोगो को दोबारा देवताओं के पाले में ला खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को इस राक्षस से बचाने की जिम्मेदारी हिंदू समाज की है और इस हिंदू समाज को संगठित करने की जिम्मेदारी वीएचपी और बजरंग दल की है।

इस अवसर पर वीएमचपी के दिल्ली प्रांत के पूर्व अध्यक्ष एवं धर्म प्रसार के वरिष्ठ कार्यकर्ता स्वदेश पाल, धर्म प्रसार के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, प्रांत सह मंत्री नंदकिशोर शर्मा, प्रांत सह धर्म प्रसार प्रेम वशिष्ठ एवं सह प्रचार प्रमुख सुमीत अलग सहित प्रांत, विभाग के अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here