दिल्लीः महाठग सुकेश चंद्रशेखर और बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज पहली बार एक साथ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान सुकेश ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपये देने की बात कही। वहीं, कोर्ट ने ED को सुकेश की पत्नी की 26 कारें जब्त करने का आदेश दिया है।

200 करोड़ रुपए के ठगी के आरोप में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर के वकील अनंत मलिक ने कहा कि सुकेश ने पैसों के लेनदेन के जो आरोप लगाए हैं, इसकी जांच खुद हाईपावर कमेटी भी कर चुकी है। कमेटी ने भी कहा है कि आरोप गंभीर हैं और इसकी जांच केंद्रीय एजेंसियों से करानी चाहिए। जांच एजेंसियां जब उन्हें बुलाएंगी, वे हाजिर होंगे।

आपको बता दें कि सुकेश ने MCD चुनाव से पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को कई चिट्ठियां लिखी थीं, जिसमें उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत पर गंभीर आरोप लगाए थे। सुकेश के आरोपों पर सक्सेना ने दिल्ली के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (होम) की अगुआई में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई थी। कमेटी ने 14 और 15 नवंबर को मंडोली जेल में सुकेश से पूछताछ भी की थी।

महाठग सुकेश ने समिति के सामने जेल में सुरक्षा और राज्यसभा की सीट पाने के एवज में आप के नेताओं को करोड़ों रुपए देने की बात दोहराई थी। कमेटी ने जांच रिपोर्ट उपराज्यपाल को भी सौंप दी है, जिसमें यह बताया गया है कि सुकेश ने दिल्ली सरकार के मंत्री सतेन्द्र जैन को 60 करोड़ रुपए दिए थे।

सुकेश के मुताबिक उसने राज्यसभा सीट के लिए 50 करोड़ और जेल में सुरक्षा के लिए 10 करोड़ रुपए दिए थे। सुकेश ने तत्कालीन जेल डीजी (DG) संदीप गोयल को भी साढ़े 12 करोड़ रुपए देने की बात कही थी।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जांच कमेटी ने बताया था कि सुकेश ने खुलासा किया है कि दिल्ली के फार्म हाउस में सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत को रकम देने के बाद सत्येंद्र जैन अपने फोन से CM अरविंद केजरीवाल से बात करवाते थे। सुकेश ने कहा कि उसने अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की। हाई पावर कमेटी ने सुकेश के आरोपों को गंभीर प्रकृति का पाया है और इनकी सच्चाई सामने लाने के लिए विशेष एजेंसी की तरफ से जांच की सिफारिश की है।

उधर, महाठग  सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के ठगी के केस में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज भी कोर्ट में पेश हुईं। उन्होंने 23 दिसंबर से बहरीन जाने के लिए अदालत से अनुमति मांगी। कोर्ट ने ED से इस पर जवाब मांगा है। मामले पर 22 दिसंबर को दोबारा सुनवाई की जाएगी। वहीं, 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की अगली सुनवाई अब 6 जनवरी को होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here