दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पंजाब के बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने मंगलवार को लोकसभा में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर जमकर हमला बोला। लोकसभा में नशीली दवाओं की समस्या और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर बहस चल के दौरान उन्होंने कहा कि जो संसद में पीकर आता हो, वह पंजाब को चला रहा है।

हरसिमरत कौर ने पंजाब में ड्रग्स के हालात पर मान को घेरते हुए कहा छह महीने पहले हमारे पंजाब के मुख्यमंत्री उस कोने में बैठते थे, जो पार्लियामेंट में 11 बजे नशे की हालत में आता हो, वह आज पंजाब चला रहा है। 11 बजे क्या खा-पी के आते थे, आसपास के सारे बोलते थे, हमारी सीट बदल दो। जब बोलते थे तो लोग उनको जाकर सूंघते थे।

उन्होंने कहा कि पंजाब की सड़कों पर लिखा होता है कि डोन्ट ड्रिंक एंड ड्राइव, लेकिन पंजाब में ड्रिंक करके सरकार चल रही है। ये तो हालात हैं।

इसके बाद हरसिमरत कौर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पंजाब चुनाव जीतने के लिए मान ने अपनी मां की कसम खाई कि आज के बाद शराब को हाथ नहीं लगाऊंगा। केजरीवाल बोले थे कि  भगवंत मान ने बहुत बड़ी कुर्बानी दी है। सर वह तो कुर्बान होकर मुख्यमंत्री बन गए, लेकिन पिछले 10 महीनों में हमारे पंजाब की हालत खराब हो गई।

हरसिमरत कौर की बात पर गृहमंत्री अमित शाह भी खुद को हंसने से नहीं रोक सके। जितनी देर बादल भगवंत मान पर बोलीं, सदन में ठहाके लगते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here