मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान की फिल्म पठान के बेशरम रंग गाने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मुस्लिम समुदाय के लोग भी इसका विरोध करने लगे हैं। इस गाने को लेकर आरटीआई (RTI) एक्टिविस्ट दानिश खान ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) का दरवाजा खटखटाया है। दानिश का कहना है कि इस गाने में दीपिका पादुकोण द्वारा इस्तेमाल कपड़े गए जिस रंग को लोग भगवा रंग कह रहे हैं,  दरअसल वह चिश्ती रंग है और मुस्लिम समाज में इसके काफी मायने हैं। दानिश ने फिल्म से गाने को हटाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जिसे लोग भगवा कह रहे हैं दरअसल वह चिश्ती रंग है और मुस्लिमों के लिए इस रंग के काफी मायने हैं। यह गाना हिंदू-मुस्लिम दोनों की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है इसलिए हम मांग करते हैं कि इस गाने को फिल्म से हटा लिया जाए।

क्यों है विवादः दरअसल फिल्म पठान का गाना बेशरम रंग हाल ही में रिलीज किया गया है। इस गाने में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। ऐसे में इस गाने का देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है। कुछ लोग इस फिल्म को तो कुछ गाने को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

विरोध करने वालों का कहना है कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और दीपिका इस रंग के कपड़े पहन कर बेशरम रंग के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं जो कि काफी आपत्तिजनक है। उनका मानना है कि भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना स्वीकार नहीं किया जाएगा।

फिल्म पठान का कई राज्यों में विरोध शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश, राजस्थान, बिहार, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र में प्रदर्शन हो रहे हैं।बिहार के मुजफ्फरपुर में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण सहित पांच लोगों पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

वहीं, छत्तीसगढ़ में शिवसैनिकों ने फिल्म से बेशरम रंग गाना हटाने की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसा नहीं किया गया तो छत्तीसगढ़ में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। यूपी के मथुरा में हिंदू महासभा फिल्म का विरोध कर रही है। उसका कहना है कि वह इसके खिलाफ कोर्ट जाएगी। इसके अलावा नरोत्तम मिश्रा, रामकदम और साध्वी प्राची जैसे बीजेपी के बड़े नेताओं ने भी इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इस फिल्म के निर्माता यशराज फिल्म्स ने हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि बेशरम रंग को 10 करोड़ से अधिक बार देखा गया है और अभी तो इसकी शुरुआत है। यशराज फिल्म्स के 50 साल पूरे होने पर अपने नजदीकी थिएटर्स में 25 जनवरी को पठान को देखकर आनंद लीजिए।

आपको बता दें कि बता दें कि शाहरुख-दीपिका फीचर्ड इस गाने को शिल्पा रॉव ने अपनी आवाज दी है। इसके अलावा विशाल-शेखर ने गाने को कम्पोज किया है। यह गाना 12 दिसंबर को रिलीज हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here