स्पोर्ट्स डेस्कः बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह प्लेइंग-11 का हिस्सा बने ईशान किशन ने शनिवार को इतिहास रच दिया। ईशान ने अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे तेज डबल सेंचुरी जमा दी। उन्होंने 126 बॉल में यह कारनामा किया है।

24 वर्षीय किशन ने क्रिस गेल (138 बॉल पर) को पीछे छोड़ा। गेल ने 2014 में जिम्बाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था।  ईशान 131 गेंद पर 210 बनाए।थ उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट की पार्टनरशिप में दोनों 200+ रन जोड़े। इस मुकाबले में शिखर धवन 8 गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हुए।

आपको बता दें कि पहले दो वनडे मुकाबले जीतकर बांग्लादेश की टीम पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है। भारत इस मैच में क्लीन स्वीप से बचने की कोशिश कर रहा है।

किशन ने बांग्लादेश की पिच पर सबसे बड़ी पारी खेली हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन (185*) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (183) तीसरे नंबर पर हैं।

15 रन पर शिखर धवन के आउट होने के बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 250+ रन जोड़े।

आपको बता दें कि ईशान किशन ने पांच मुकाबलों के बाद वनडे टीम में वापसी की है और शतक जड़ दिया। यह उनका पहला इंटरनेशनल शतक भी है। ईशान ने 85 बॉलों पर शतक पूरा किया। ईशान ने पिछला वनडे 22 अक्टूबर 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेला था।

ईशांत बांग्लादेश में शतक जमाने वाले 5वें भारतीय ओपनर बने। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर यह कारनामा कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here