स्पोर्ट्स डेस्कः बांग्लादेश ने बुधवार को दूसरा वनडे पांच रन से जीत लिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा।

चोटिल होने के बाद भी बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा ने भारत को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उनकी अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत दूसरा वनडे पांच रन से हार गया।  दूसरे वनडे में मोहम्मद सिराज का मेडन ओवर खेलना, उमरान मलिक की स्पीड, महमूदुल्लाह-मेहदी हसन की पार्टनरशिप और राहुल का कैच जैसे कई टॉप मोमेंट्स देखने को मिले। जिन्हें हम इस खबर में जानेंगे…

272 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का स्कोर 47 ओवर में 8 विकेट पर 232 रन था। अब भारत को जीत के लिए 18 बॉल पर 40 रन की जरूरत थी, तभी मोहम्मद सिराज 48वां ओवर मेडन खेल गए। इस मेडन के बाद भारत को 12 बॉल में 40 रन चाहिए थे। चोटिल कप्तान रोहित शर्मा ने 49वें ओवर में 20 और आखिरी ओवर में 14 रन बनाए, लेकिन ये रन जीत के लिए काफी नहीं रहे और भारत 5 रन से मैच हार गया।

दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए। उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जिस कारण दूसरी पारी में वह 9वें नंबर पर बैटिंग करने आए। उनकी जगह विराट कोहली ने ओपनिंग की, लेकिन वे 5 रन बनाकर दूसरे ओवर में ही आउट हो गए। इबादत हुसैन की शॉर्ट बॉल पर कोहली पुल करने गए, लेकिन बॉल बैट का इनसाइड एज लेकर स्टंप्स में घुस गई।

विराट इस साल खेलीं 10 वनडे पारियों में 5वीं बार 10 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए। इस साल वे 2 ही फिफ्टी लगा सके हैं। उन्होंने 23 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे फिफ्टी जमाई थी। इस साल वे 9 बार कैच आउट हुए और आज पहली बार बोल्ड भी हुए।

वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच खेल रहे उमरान मलिक ने 12वें ओवर में शाकिब को बाउंसर फेंकी। शाकिब लेंथ को जज नहीं कर सके और बॉल सीधे उनके हेलमेट पर लगी। शाकिब डक करने गए, लेकिन बॉल उनके गले के बहुत पास आ गई। 14वें ओवर की पहली बॉल पर उमरान ने नजमुल हसन शांतो को बोल्ड कर दिया। 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आई गुड लेंथ बॉल को शांतो कनेक्ट नहीं कर पाए और बोल्ड हो गए।

19 ओवर में 69 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी बांग्लादेश टीम को महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने संभाला। दोनों ने 7वें विकेट के लिए 165 बॉल पर 148 रन की पार्टनरशिप की। यह बांग्लादेश की भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।

दोनों से पहले अनामुल हक और मुश्फिकुर रहीम ने 2014 में तीसरे विकेट के लिए 133 रन की पार्टनरशिप की थी। बांग्लादेश के लिए 7वें विकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप अफीफ हुसैन और मेहदी हसन ने की है। दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ इसी साल 174 रन की नॉटआउट पार्टनरशिप की थी।

भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल ने 47वें ओवर की पहली ही बॉल पर शानदार कैच पकड़ा। उमरान मलिक की ऑफ साइड पर शॉर्ट ऑफ गुड लेंथ बॉल को महमूदुल्लाह कट करने गए। बॉल उनके बैट का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई। जहां राहुल ने डाइव मारकर कैच पकड़ लिया। महमूदुल्लाह ने 96 बॉल पर 77 रन बनाए। इस विकेट के बाद बांग्लादेश की 7वें विकेट की पार्टनरशिप भी टूट गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here