दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित मालवीय स्मृति भवन के सभागार में आज महामना गीता ज्ञान दर्शन समिति की ओर से गीता जयंती समारोह का भव्य आयोजन किया गया।  इस समारोह में सबसे पहले भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। इसके बाद सभागार में दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की भव्य शुरुआत हुई।

 

इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि गणों में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह-संगठक एवं स्वावलंबी भारत अभियान के सह संयोजक सतीश कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य डॉक्टर सत्यनरायण जटिया, विश्व हिंदू परिषद दिल्ली प्रांत के अध्यक्ष कपिल खन्ना, राज्यसभा के सांसद नरेश बंसल, महामंडलेश्वर साध्वी राधारमण सरस्वती, महामंडलेश्वर श्री श्री भैया जी महाराज बल्लबगढ़ वाले, भारतीय किसान संघ के उत्तरी क्षेत्र के छेत्रीय संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह जी, भारत सरकार में कृषि आयुक्त डॉक्टर प्रवीण कुमार सिंह और मालवीय मिशन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष इंजीनियर हरिशंकर सिंह तथा राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमान डॉ वेद प्रकाश  उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथियों का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया और मोमेंटो भेंट किया गया।
सभागार में विभिन्न स्थानों के आए अलग-अलग संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे, जिनमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भारतीय किसान संघ, विश्व हिंदू परिषद, स्वदेशी जागरण मंच, अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्नातक संघ ,महाकाल सेना, अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा (पंडित मदन मोहन मालवीय जी द्वारा स्थापित) के प्रतिनिधि शामिल थे।

समारोह में समाज में अलग-अलग क्षेत्र में काम कर रहे 25 सदस्यों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर  सभी अतिथियों ने अपने मुखारविंद से श्रीमद्भगवद्गीता के विषय में अपने-अपने माध्यम से विचार रखें और सनातन धर्म संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए जागरूक किया। विशेष तौर पर युवा वर्ग को प्रेरित किया गया कि वह अपने धर्म ग्रंथों से अवश्य जुड़े और उनको जाने तथा उसके बारे में  पढ़ने का प्रयास अवश्य करें।

दिल्ली में चुनावी माहौल एवं शादियों के समय में पहली बार गीता प्रेमी लगातार तीन घंटे तक हॉल में बैठे रहे और निरंतर वक्ताओं को सुनते रहे हॉल में अलग से कुर्सियों की दो लाइन तक लगवानी पड़ी उसके बाद भी सभागार में 10 से 15 व्यक्ति खड़े रहे !कार्यक्रम में यह महसूस करके आंनद की अनुभूति हुई  कि आज के समय में भी अध्यात्म से जुड़े व्यक्ति और समाज को आगे बढ़ाने के लिए समाज का प्रतिनिधित्व करने के लिए सकारात्मक पहलू पर काम करने के लिए बहुत लोग आगे बढ़कर काम करने को तैयार है।

मंच का संचालन मिशन के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य और महामना गीता ज्ञान दर्शन समिति के संयोजक अरविंद भारद्वाज के द्वारा किया गया। साथ में दिल्ली-एनसीआर ब्रांच की महामंत्री अर्चना गुप्ता का विशेष सक्रिय योगदान रहा ! साथ ही साथ सीए शरद शर्मा, सीएमए सुबोध शर्मा, सीएस अमित कुमार शर्मा, टैरो कार्ड रीडर अमायरा यादव और पूनम कुमारी जी का इस आयोजन में विशेष योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here