Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
आज का राशिफलः मौज-मस्ती से परिपूर्ण रहेगा इन राशियों के जातकों का दिन - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

आज का राशिफलः मौज-मस्ती से परिपूर्ण रहेगा इन राशियों के जातकों का दिन

Aaj ka Rashifal 02 December 2022: आज दिन शुक्रवार तथा दिनांक 02 दिसंबर 2022 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की दशाः राहु में मेष राशि में, मंगल वक्री होकर वृषभ राशि में, सूर्य, बुध व शुक्र वृश्चिक राशि में, केतु तुला राशि में, शनि मकर राशि में व गुरु और चंद्रमा मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं।

मेष: किसी संत व्यक्ति का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा। आप बिना किसी की मदद के भी पैसा कमा सकते हैं, बस आपको खुद पर भरोसा रखने की जरूरत है। आप जिस पर विश्वास करते हैं, हो सकता है कि वह आपको पूरी सच्चाई न बता रहा हो। दूसरों को मनाने की आपकी क्षमता आने वाली मुश्किलों को सुलझाने में कारगर साबित होगी। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

वृष : आप भावनात्मक रूप से बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए ऐसी परिस्थितियों से बचें जो आपको चोट पहुंचा सकती हैं। जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। अपने बच्चों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करें। अतीत को पीछे छोड़ दें और आगे आने वाले अच्छे समय की ओर देखें। प्रेम, व्यापार और संतान की स्थिति अद्भुत है।

मिथुन: जीवनसाथी के मामले में बेवजह के दखलअंदाजी से बचें। बेहतर होगा आप अपने काम से काम रखें। कम से कम दखलअंदाजी करें, नहीं तो निर्भरता बढ़ सकती है। दिन भर पैसों को लेकर आप संघर्ष कर सकते हैं, लेकिन शाम को आपको धन लाभ हो सकता है। घरेलू कामों में आप ज्यादातर समय व्यस्त रहेंगे। थोड़ा और प्रयास करें। भाग्य आज आपका साथ जरूर देगा, क्योंकि आज आपका दिन है। प्रेम, व्यापार और संतान की स्थिति ठीक है।

कर्क: आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे- आप जो भी करेंगे, उसे आप आमतौर पर जितना समय लेते हैं उससे आधे समय में ही कर पाएंगे। परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने से आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि इस समय आपको पैसों से ज्यादा उनकी सेहत की चिंता करनी चाहिए। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करेंगे। रोमांस के मामले में यह एक रोमांचक दिन है। प्रेम, व्यापार और संतान की स्थिति ठीक है।

सिंह : आपको जल्द से जल्द अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का लुत्फ़ उठाने से आपको वंचित कर सकते हैं। अचानक लाभ या सट्टे से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रिश्तेदारों से छोटी मुलाकात आपके भागदौड़ वाले दिन में सुकून और सुकून देने वाली साबित होगी। प्रेम, और संतान की स्थिति मध्यम है।

कन्या: अपने विचार और ऊर्जा उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हकीकत का रूप ले सकें. सिर्फ काल्पनिक पुलाव बनाने से कुछ हासिल नहीं होता। आपके साथ अब तक की समस्या यह है कि आप कोशिश करने के बजाय केवल इच्छा करते हैं। खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपके मन की शांति भंग करेगी। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। प्रेम, व्यापार और संतान की स्थिति ठीक है।

तुला: प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। पूर्व में आपने काफी पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है। आज आपको धन की आवश्यकता पड़ेगी लेकिन वह आपको प्राप्त नहीं हो पाएगा। जिन लोगों को भावनात्मक सहारे की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े-बुजुर्ग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। प्रेम, व्यापार और संतान की स्थिति पहले से बेहतर दिखाई दे रही है।

वृश्चिक: आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा- क्योंकि आप जीवन को पूरी तरह जिएंगे। आज किसी नजदीकी रिश्तेदार की मदद से आप अपने व्यापार में अच्छा कर सकते हैं, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। नव प्रेम का आगमन हो सकता है।

धनु: लंबे समय से जो थकान और तनाव महसूस कर रहे हैं, उससे आपको राहत मिलेगी। इन समस्याओं से स्थाई राहत पाने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाने का सही समय है। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कुछ आर्थिक नुकसान हो सकता है जिससे पूरा दिन खराब हो सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

मकर: जीवन में बेहतरीन चीज़ों को महसूस करने के लिए अपने दिल और दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला कदम है। आप जीवन में धन के महत्व को नहीं समझते हैं लेकिन आज आप धन के महत्व को समझ सकते हैं क्योंकि आज आपको धन की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। परिवार के सदस्यों के साथ सुकून के कुछ पल बिताएं। रोमांस के मामले में दिन बहुत अच्छा नहीं है, क्योंकि आज आप सच्चा प्यार पाने में असफल हो सकते हैं। प्रेम, व्यापार और संतान की स्थिति बहुत अच्छी है।

कुम्भ: जीवन में बेहतरीन चीज़ों को महसूस करने के लिए अपने दिल और दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला कदम है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक रूप से फ़ायदेमंद साबित होगी। दोस्तों के साथ शाम मौज-मस्ती और हंसी-मजाक में बीतेगी। अचानक कोई सुखद संदेश आपको नींद में मीठे सपने देगा। प्रेम, व्यापार और संतान सबकुछ अद्भुत है।

मीन: जीवन में बेहतरीन चीज़ों को महसूस करने के लिए अपने दिल और दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला कदम है। शादीशुदा जोड़ों को आज संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। घर के वातावरण के कारण आप उदास हो सकते हैं। प्रेम, व्यापार और संतान की स्थिति ठीक है।

admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

9 hours ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

1 day ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

1 day ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

1 day ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

2 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago