दोहा: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के एक मुकाबले में अर्जेंटीना ने पोलैंड को 2-0 से हरा दिया। इस मुकाबले में अर्जेंटी ने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी को एक पेनल्टी मिली थी, लेकिन वह गोलल नहीं कर सके। उनके शॉट को पोलैंड के गोलकीपर Wojciech Szczesny ने बड़ी चतुराई से रोक लिया। इस मैच के बाद Wojciech Szczesny ने एक खुलास किया, जिसके लिए उनपर बैन भी लग सकता है।

दरअसल Wojciech Szczesny  कतर के स्टेडियम 974 में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी के साथ 100 यूरा (8451 रुपये) की शर्त हार गए थे। आपको बता दें कि एलेक्सिस मैक एलिस्टर और जूलियन अल्वारेज के गोल के दम पर 2021 कोपा अमेरिका विजेता अर्जेंटीना ने जीत हासिल करते हुए राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली, जहां उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। वहीं, अर्जेंटीना से हारने के बावजूद पोलैंड ने भी नॉकआउट चरणों में जगह बना ली है।

इस मैच के दौरान रेफरी डैनी मैककेली की ओर से मेसी को पेनल्टी दिया जाना पोलैंड के गोलकीपर Wojciech Szczesny को हैरान कर गया, क्योंकि वह मेसी से शर्त लगा चुके थे कि रेफरी उनकी अपील को खारिज कर देगा और इसके लिए 100 यूरो की शर्त लगाई थी। VAR की समीक्षा के बाद वह इस बात के लिए पूरे विश्वास में थे कि रेफरी मेसी को पेनल्टी नहीं देगा। इस बारे में उन्होंने बताया- हमने पेनल्टी से पहले बात की थी और मैंने कहा था कि मैं उनसे 100 यूरा की शर्त लगाऊंगा कि रेफरी इसे नहीं देने वाला है।

उन्होंने आगे कहा, “तो मैं मेसी के खिलाफ एक शर्त हार गया हूं। मुझे नहीं पता कि विश्व कप में इसकी अनुमति है या नहीं। मैं शायद इसके लिए प्रतिबंधित होने जा रहा हूं, लेकिन मुझे अभी परवाह नहीं है। मैं उन्हें भुगतान भी नहीं करने जा रहा हूं, क्योंकि उन्हें 100 यूरो की परवाह नहीं होगी। उनके पास खूब पैसे हैं।“ आपको बता दें कि टूर्नामेंट में Szczesny की यह दूसरा पेनल्टी बचाव था।

उन्होंने कहा, “मेसी की पेनल्टी शॉट को बचाने के लिए आपको कुछ किस्मत की भी जरूरत होती है।“ इस गोल चूकते ही मेसी विश्व कप गोल्डन बूट की दौड़ में मार्कस रैशफोर्ड, काइलियन एम्बाप्पे, कोडी गक्पो और एनर वालेंसिया के साथ तीन गोल तक पहुंचने से चूक गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here