अहमदाबादः गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीटों पर मतदान होगा। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। अहमदाबाद में सोमवार को जनसभा के दौरान खड़गे ने कहा कि क्या रावण की तरह मोदी के 100 मुख हैं? मुझे समझ नहीं आता। इससे पहले सूरत में जनसभा के दौरान खड़गे ने रविवार को खुद को अछूत और प्रधानमंत्री मोदी को झूठों का सरदार बनाया था।

खड़गे ने बेहराम पुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री बोलते हैं कि कहीं और मत देखो। मोदी को देखकर वोट दो। कितनी बार तुम्हारी सूरत देखें? हमने कॉरपोरेशन चुनाव तुम्हारी सूरत देखी। एमएलए (MLA) चुनाव में, एमपी (MP) इलेक्शन में सूरत देखी। हर जगह पर, क्या रावण की तरह आपके 100 मुख हैं। मुझे समझ नहीं आता।“

उधर, बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मंगलवार को कहा कि खड़गे गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रेशर नहीं सह पा रहे हैं। वहीं, बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण कहना घोर अपमान है। सबसे पहले कांग्रेस की चीफ रह चुकीं सोनिया गांधी ने मोदी को मौत का सौदागर कह कर संबोधित किया था। आखिर इन लोगों को क्या मिलता है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम को रावण कहा है। इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। ये सिर्फ मोदी जी का अपमान नहीं, बल्कि पूरे देश और गुजरात का अपमान है। ये सिर्फ खड़गे का बयान नहीं है, हल्कि सोनिया और राहुल का बयान है।

अब चलिए आपको कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे अछूत वाला बयान आपको बताते हैं। खड़गे जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपके जैसा आदमी, जो हमेशा क्लेम करते हैं, मैं गरीब हूं। अरे भाई, हम भी गरीब हैं। हम तो गरीब से गरीब हैं। हम तो अछूतों में आते हैं। कम से कम तुम्हारी चाय तो कोई पीता है, मेरी चाय भी नहीं पीता को और फिर आप बोलते हैं- मैं गरीब हूं। मेरे को किसी ने गालियां दीं, मेरी तो हैसियत क्या है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here