Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
काबुल में हिना का ग्लैमरस लुकः बिना हिजाब के पहुंची पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री, तालिबानी नेताओं के साथ वीडियो वायरल - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

काबुल में हिना का ग्लैमरस लुकः बिना हिजाब के पहुंची पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री, तालिबानी नेताओं के साथ वीडियो वायरल

काबुलः पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार मंगलवार को अफगानिस्तान पहुंचीं। उनके साथ विदेश और रक्षा मंत्रालय के अफसरों का एक प्रतिनिधिमंडल भी अफगानिस्तान पहुंचा है। विशेष बात यह है कि महिलाओं को चारदीवारी और हिजाब में कैद रखने की हिमायती तालिबान हुकूमत के अफसर जब काबुल एयरपोर्ट पर हिना को रिसीव करने पहुंचे तो वह अपने पुराने ग्लैमरस अंदाज में थीं। हिजाब पहनना तो दूर हिना ने सिर पर दुपट्टा भी नहीं डाला था।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच करीब 6 महीने से सीमा पर जबरदस्त तनाव चल रहा है। पिछले दिनों तालिबान की फायरिंग में 6 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी।

मौजूदा समय में अफगानिस्तान में महिलाओं पर सख्त पाबंदियां हैं और दुनिया में इसका जबरदस्त विरोध हो रहा है। यही वजह है कि तालिबान हुकूमत कायम हुए एक साल होने के बावजूद अब तक किसी देश ने उसे मान्यता नहीं दी है। यहां लड़कियों के स्कूल और कॉलेज जाने पर पाबंदी है। उन्हें तालीमी हक यानी शिक्षा के अधिकार नहीं दिए गए हैं। अगर वह बाजार या किसी और जगह जाती हैं तो साथ में पुरुष गार्जियन का होना जरूरी है।

इस तरह के माहौल में जब पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार मंगलवार को काबुल एयरपोर्ट पर उतरीं तो उनका अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हिजाब पहनना तो दूर उनके सिर पर साधारण चुन्नी या दुपट्टा भी नहीं था। इसके बाद जब वो डेलिगेशन लेवल की बातचीत के लिए फॉरेन मिनिस्ट्री पहुंचीं तो वहां भी तालिबान नेताओं के सामने बैठकर बातचीत की। इस दौरान भी उन्होंने किसी तरह का पर्दा नहीं किया था।

अमीर एवं रसूखदार जमींदार परिवार से ताल्लुक रखने वाली हिना ने 2002 में मैसाचुसेट्स यूनिवर्सिटी से फॉरेन रिलेशन और लैंग्वेज में मास्टर डिग्री ली। इसके बाद कुछ वक्त प्रोफेसर रहीं। पाकिस्तान लौटकर सियासत के मैदान में उतर गईं। सियासी पारी की शुरुआत पीपीपी (PPP) यानी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से की और मौजूदा समय में वह इसी पार्टी में हैं। हिना के पति का नाम फिरोज गुलजार है। दो बच्चों की मां 44 साल की हिना को ब्यूटी विद ब्रेन कहा जाता है।

हिना 2011 में पाकिस्तान की सबसे युवा और पहली महिला विदेश मंत्री बनीं थीं। वो दो बार भारत दौरे पर आ चुकी हैं। 2012 में उन्होंने तब के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी। इस साल अप्रैल में जब शाहबाज शरीफ सरकार सत्ता में आई तो हिना को विदेश राज्यमंत्री बनाया गया। उनके बॉस बिलावल भुट्टो जरदारी हैं।

बांग्लादेश के अखबार ‘द ब्लिट्ज’ ने 2012 में एक खबर पब्लिश की और इससे पाकिस्तान के सियासी हलकों में तूफान मच गया था। खबर में कहा गया था- बिलावल और हिना रब्बानी खार के बीच अफेयर है। इसके सबूत बिलावल के पिता आसिफ अली जरदारी के पास मौजूद हैं और वो इस अफेयर से बेहद खफा हैं। जरदारी की नाराजगी की एक वजह यह है कि हिना उम्र में बिलावल से 10 साल बड़ी हैं।

हिना मुल्तान (पंजाब प्रांत) से ताल्लुक रखती हैं, जबकि बिलावल सिंध से आते हैं। अमूमन पंजाब के लोग सिंध प्रांत में रिश्तों से बचते हैं। बिलावल की दोनों बहनें भी हिना को पसंद नहीं करतीं थीं।

पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार का स्टाइल स्टेटमेंट बन चुके उनके हर्मिस बिर्किन बैग की कीमत 10 हजार डॉलर से 15 हजार डॉलर (5 लाख से 8 लाख रुपए) तक है। वह अपने स्टाइल पर कितना खर्च करती हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी रबोर्टो कवाली लिपस्टिक की कीमत भी करीब 500 डॉलर (लगभग 27 हजार रुपए)। इसी तरह जिम्मी शू हाई हील्स भी उस दौर में करीब 900 डॉलर के आते थे। ये कीमत 10 साल पहले की हैं। अब इनके रेट्स काफी ज्यादा हैं। खुद हिना के पास पाकिस्तान में बेंटले और पोर्श जैसी करोड़ों रुपए कीमत वाली कारें हैं। कहा जाता है कि उनके पास एक आईलैंड भी है।

General Desk

Recent Posts

पाकिस्तान PoK के लोगों को विदेशी मानता है,भारत के लिए वे अपने हैंः राजनाथ

जम्मूः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार यानी 08 सितंबर को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) के…

7 hours ago

मंगल ग्रह पर बस्ती बसाने की तैयारी में मस्क, बताया स्टारशिप मिशन का प्लान, भेजे जाएंगे 10 लाख इंसान

वॉशिंगटन: मशहूर कार निर्माता कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने रविवार को कहा कि मंगल ग्रह पर…

11 hours ago

अभिनेता रणवीर सिंह सिंह बने पिता, दीपिका ने बिटिया को दिया जन्म

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता रणवीर सिंह के घर किलकारी गूंज उठी है। सूत्रों से मिली जानकारी के…

12 hours ago

महिला सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं, त्वरित न्याय की जरूरत: आरएसएस

संवाददाता: संतोष कुमार दुबे पलक्कड़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कहा है कि महिला सुरक्षा के मामले में कोई…

6 days ago

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, यूपी में निकली बंपर भर्ती

लखनऊः सरकारी की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  उत्तर प्रदेश में बंपर भर्तियों का…

2 weeks ago