दिल्ली डेस्कः जिन लोगों का ट्विटर अकाउंट पिछले दिनों किन्हीं वजहों से सस्पेंड हो गया था, अब दोबारा एक्टिव होगा। ट्विटर के मालिक Elon Musk ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोलाल्ड ट्रंप के सस्पेंड अकाउंट की वापसी कराने के बाद अब एक बड़ा ऐलान किया है। एलन मस्क ने कहा है कि वह अगले हफ्ते से बाकी यूजर्स के सस्पेंड अकाउंट्स को भी दोबारा से चालू यानी एक्टिव करेंगे।

आपको बता दें कि मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है, तब से इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट में खलबली मची हुई है। उन्होंने एक के बाद एक कई बड़े बदलाव किए, किए नए फीचर्स पेश किए, सैंकड़ों पुराने कर्मचारियों को काम से निकाला। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बैन कर दिया गया था, लेकिन अब एलन मस्क ने उनके अकाउंट से संस्पेंशन हटा दिया है। ट्रंप के सस्पेंड अकाउंट की वापसी कराने के बाद अब एलन मस्क ने एक बड़ा ऐलान किया है। एलन मस्क ने कहा है कि वह अगले हफ्ते से बाकी यूजर्स के सस्पेंड अकाउंट्स को भी दोबारा से चालू यानी एक्टिव करेंगे।

एलन मस्क ने इसके लिए 24 नवंबर, 2022 को ट्विटर पर एक पोल क्रिएट किया। उस पोल में उन्होंने यूजर्स से पूछा कि क्या ट्विटर के बैन अकाउंट को ‘सामान्य माफी’ देनी चाहिए।

इस पोल के जवाब में 72.4% लोगों ने हां में जवाब दिया और 27.6% लोगों ने ना में जवाब दिया। इस पोल में मस्क को कुल 3,162,112 वोट मिले। इतनी बड़ी संख्या में हां को वोट मिलने के बाद एलन मस्क ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते से वो बैन अकाउंट वाले यूजर्स को माफ करना शुरू कर देंगे।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि, वो यह फैसला जनता की राय लेकर ले रहे हैं। उन्होंने अपने उस ट्वीट में एक लैटिन मुहावरा लिखा, जिसका हिंदी अर्थ है, ‘जनता की आवाज, ईश्वर की आवाज है।’

इसका सीधा सा मतलब यह है कि अगर आपका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हुआ था और किसी भी प्रकार के कानून को तोड़ने या गंभीर स्कैम में शामिल नहीं है तो आप एक बार फिर से ट्विटर पर वापसी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here