Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
आज का राशिफलः इन राशियों के जातक रहें सावधान, प्रतिकूल हैं परिस्थियां - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

आज का राशिफलः इन राशियों के जातक रहें सावधान, प्रतिकूल हैं परिस्थियां

Aaj ka Rashifal 24 November 2022: आज दिन गुरुवार तथा 24 नवंबर 2022 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है?

ग्रहों की स्थिति- राहु मेष राशि में, मंगल वृषभ राशि में, केतु तुला राशि में, सूर्य, बुध व चंद्रमा वृश्चिक राशि में, शनि मकर राशि में और गुरु मार्गी होकर मीन राशि में हैं। जो कि सुखद बात है। मंगल अभी वक्री गति से चल रहे हैं।

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य में कुछ गिरावट लेकर आ सकता है।   आपको व्यक्तिगत मामलों में सहजता बनाए रखनी होगी।  परिवार में आज सुख व समृद्धि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। करीबियों का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आपको कोई छोटी सी गलती होने पर अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज साझेदारी में किसी व्यवसाय की शुरुआत करने के लिए रहेगा। आर्थिक मामलों में किसी पर भरोसा ना करें।  आप आवश्यक लक्ष्यों को पूरा करेंगे। आपको  जीवनसाथी से अपने मन में चल रही  उलझनों पर बातचीत करनी होगी।  भाई बहनों से चल रही किसी बात के लिए  आपको माफी मागंनी पड़ सकती है। प्रेम, स्थावस्थ्य और व्यापार की स्थिति मध्यम है।

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आप कार्य क्षेत्र में आपको अपने कुछ गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करें, तो उसके वैधानिक पहलुओ को स्वाधीनता से जांच ले, नहीं तो समस्या हो सकती है। अपनी जिम्मेदारियों को समय रहते पूरा करेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक-ठाक है।

कर्क: कर्क राशि के जातकों को आज घूमने फिरने के दौरान कोई महत्व जानकारी प्राप्त हो सकती है। मित्रों का सहयोग व साथ पूरा मिलेगा। कैरियर को लेकर आज आप आगे बढ़ेंगे। आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे। मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी आज आपको सफलता मिलेगी। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आएगा। बड़ों की किसी की कहीं बात को अनदेखा ना करें, नहीं तो उनको बुरी लग सकती है। परिवार में आज किसी सदस्य की जरूरत का पूरा ध्यान रखेंगे. आपको कुछ घरेलू कलह  के कारण यदि समस्या हो रही है, तो आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत कर सकते हैं।  प्रेम और संतान की स्थिति में सुधार  है।

कन्या: कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी भव्य आयोजन में शामिल शामिल होने के लिए रहेगा। सामाजिक दायरा बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपको अपने भाई बंधुओं से  कुछ नजदीकिया बढेगी। आप कार्य व्यवहार से जुड़कर अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। आप जिम्मेदारी व सालाह मशवरे से काम करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।  प्रेम और संतान की स्थिति ठीक है।

तुला: तुला राशि के जातकों के जीवन में आज किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे उनका धन खर्च बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी और आप अपने परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों की किसी गलत बात के लिए हां में हां नहीं मिलानी है, अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी।  प्रेम और संतान की स्थिति ठीक-ठाक है।

वृश्चिक: आज का दिन आप को अत्यधिक विश्वास करने से बचना होगा। बिजनेस कर रहे लोग कुछ ऐसी कोशिश करेंगे, जिससे आपका बिजनेस और ग्रो करेगा और आपकी छवि निखर कर आएगी। यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जाएं, तो उसमें अपनी आंख व काम दोनों खुले रखें। व्यक्तित्व की भावना को बल मिलेगा। कोई प्रसन्नता दायक सूचना सुनने को मिल सकती है।  प्रेम और संतान की स्थिति सुधर चुकी है।

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन सक्रियता बनाए रखने के लिए रहेगा, जो लोग कारोबार करते हैं, वह अधिक कर्जा लेने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको अपने कुछ न्यायिक मामलों में सावधान रहना होगा, नहीं तो आपसे कोई बड़ी चूक हो सकती है, जो आपकी समस्या का कारण बनेगी। ऑनलाइन कार्य करते हैं, तो आप अक्समात नीतियों को भी अपना सकते हैं। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

मकर: मकर राशि के जातकों को आज अपने रुके हुए कामो को तेजी से पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आर्थिक स्थिति बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे और अपने कुछ पुराने कर्जे भी आसानी से उतार पाएंगे. कार्य क्षेत्र में आप किसी से सलाह मशवरा ले सकते हैं, लेकिन आपकी  अपने कुछ पुराने परिजनो से भेंट होगी।  प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

कुंभकुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी की प्रशासनिक गतिविधि से जुड़ने के लिए रहेगा। आय-व्यय में संतुलन बनाए रखना होगा, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है।  नौकरी में कार्यरत लोग आज मेहनत व लग्न से काम करके किसी नए पद की प्राप्ति कर सकते हैं और अधिकारी भी उनके कामों से प्रसन्न रहेंगे।  आपको कोई नई उपलब्धि मिलने से परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा. प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

मीनमीन राशि के जो जातक सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत है, तो वह सबको लेकर चलने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियो के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन कामकाज की तलाश कर रहे लोग आज कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं। धार्मिक कार्य के प्रति आस्था बढी देख परिवार के सदस्यों को भी प्रसंन्नता होगी।  माता पिता से  आप किसी अहम मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं। प्रेम में तू-तू मैं-मैं हो सकती है।

Delhi Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

3 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

4 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

4 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

4 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

5 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

5 days ago