दिल्लीः Matter ने भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक उतार दी है। हालांकि, कंपनी ने इसके नाम और कीमत पर से पर्दा नहीं हटाया है। तो चलिए अब हम आपको Matter की इस नई इलेक्ट्रिक बाइक के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी देते हैं। सबसे पहले आपको यह बता दें कि ये सभी स्पेसिफिकेशन्स कंपनी की तरफ से बताए गए हैं। यह बाइक चलने में कैसी है यह हम आपको तब बताएंगे जब हम इसका रिव्यू करेंगे। अभी हमने इनका रिव्यू नहीं किया है।

यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जो लिक्विड-कूल्ड बैटरी, गियरबॉक्स और ABS फीचर के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में कुल 4 मोड्स मिलते हैं। इनमें Eco, City, Ride और Park Assist शामिल हैं।

इस इलेक्ट्रिक बाइक को जो चीज अलग बनाती है वह है इसमें दिया गया गियरबॉक्स। यानी इसमें आपको IC इंजन वाली मोटरसाइकिल जैसी ही राइडिंग का अनुभव मिलेगा।

रेंजः कंपनी का दावा है कि इसमें 125 से 150 किलोमीटर तक का रेंज मिलेगा। हालांकि, कंपनी जब इसके वैरिएंट्स पर से पर्दा उठाएगी तब पता चलेगा कि किस वैरिएंट में कितना रेंज मिलेगा।

बैटरीः Matter की इस इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसमें दी गई लिक्विड कूल्ड इंजन है। इसमें 5 kwh की IP67 सर्टिफाइड बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ता है।

परफॉर्मेंसः Matter की इस बाइल में लगा मोटर 10.5 KW का कॉन्सटेंट पावर जेनरेट करेगा। वहीं, इसके टायर्स पर 520 Nm का टॉर्क मिलेगा। इसमें लगी बैटरी और मोटर दोनों ही IP67 सर्टिफाइड है। यानी इन पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ेगा।

चार्ज होने में कितना समय लगेगाः Matter की इलेक्ट्रिक बाइक को आप 5A के नॉर्मल सॉकेट के जरिए चार्ज कर सकेंगे। यह बाइक 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी।

फीचर्सः अब बात इस बाइक के फीचर्स की करें, तो इसमें 7 इंच की टच कमपेटिबल LCD स्क्रीन दी गई है। इसमें कीलेस फीचर का भी ऑप्शन मिलता है।

कीमतः कंपनी ने अभी इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसकी कीमत का खुलासा अगले साल जनवरी से मार्च तक के बीच कर देगी।

कब शुरू होगी बुकिंगः कीमत का ऐलान करने के साथ ही इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी।

डिलीवरीः इसकी डिलीवरी अगले साल के जून महीने तक शुरू हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here