Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
आज का राशिफलः कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन, जानें अपने ग्रहों की दशा - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

आज का राशिफलः कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन, जानें अपने ग्रहों की दशा

Aaj ka Rashifal 22 November 2022: आज दिन मंगलवार तथा दिनांक 22 नवंबर 2020 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की दशाः राहु मेष राशि में और मंगल वक्री होकर वृषभ राशि में हैं।  चंद्रमा और केतु तुला राशि में हैं। वहीं, शुक्र, बुध और सूर्य वृश्चिक राशि में, शनि मकर राशि में तथा गुरु अपनी ही राशि में वक्री होकर विराजमान हैं।

मेष राशि –जानने वालों के माध्यम से आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे. कुछ लोग जितना कर सकते हैं उससे अधिक करने का वादा करते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाइए जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई नतीजा नहीं देते। आप प्यार की आग में धीरे-धीरे लेकिन लगातार जलते रहेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

वृष राशि – आज आपका दिन अनुकूल रहेगा. भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के जो लोग खेलों में रुचि रखते हैं, उन्हें आज किसी प्रसिद्ध अकादमी से जुड़ने का प्रस्ताव मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी काम में भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

मिथुन राशि – आज आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा, इसलिए मेहनत करते रहें. धैर्य से काम लें, संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी। काम की अधिकता के कारण आज आप थकान महसूस करेंगे। प्रेम में तू-तू मैं-मैं के आसार है।

कर्क-धन कमाने के नए अवसर मुनाफ़ा देंगे. दोस्त आपको गलत रास्ता दिखा सकते हैं। रोमांस का मौसम आज कुछ ख़राब लग रहा है, क्योंकि आपका पार्टनर आज आपसे काफ़ी उम्मीदें लगाएगा। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

सिंह राशि – आज आपका दिन सामान्य रहेगा. ज्यादातर काम समय से पूरे हो सकते हैं। घरेलू सामानों पर खर्च बढ़ सकता है। अधिकारी आपकी बातों से थोड़े नाराज हो सकते हैं। आज आप अपने ही मामलों में फंस भी सकते हैं। परिवार में आपको चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि – आज आपको किसी से आर्थिक मदद भी मिल सकती है. नए कार्यों को हाथ में लेंगे तो उनमें सफलता मिलेगी। आपके मन में एक नई उमंग और उत्साह का संचार होगा। किसी से विवाद आपको परेशानी में डाल सकता है। जो छात्र किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें आज पढ़ाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

तुला – आर्थिक समस्याओं ने आपकी रचनात्मक सोचने की क्षमता को खत्म कर दिया है। घर के लोग आपके फिजूल स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसा जमा करना चाहिए, नहीं तो आने वाले समय में आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

वृश्चिक- आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. आज पेश आ रही चुनौतियों को धैर्य से आसानी से समाप्त कर लेंगे। सोचे समझे काम पूरे हो सकते हैं। अचानक लाभ मिलने के योग हैं। किसी पुराने काम का नतीजा आपके पक्ष में आ सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

धनु राशि – धनु राशि के जातक आज खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यापार में लाभ के योग बनेंगे। किसी विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के अंदर सौहार्द का वातावरण रहेगा। आपके जीवन में आए बदलाव आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

मकर- आज सफलता का मंत्र है कि जिन लोगों की सोच मौलिक हो और अनुभवी भी हों, उनकी सलाह पर पैसा लगाएं. बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहित करेगा। लेकिन छोटी-छोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुकसान होगा। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

कुम्भ राशि – आज का दिन आपके लिए बहुत ही शानदार रहेगा. इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। आप अपने जीवन में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जो भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर है।

मीन राशि – आज जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहने वाले हैं. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपको तरक्की मिलने के आसार हैं। मीन राशि वालों को आज प्रॉपर्टी के मामलों में फायदा होने के आसार हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है।

 

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago