औरंगाबादः महाराष्ट्र के औरंगाबाद में प्रेमिका के शादी से इनकार करने के बाद नाराज युवक ने कॉलेज में खुद को आग लगा ली और इसके बाद पास में खड़ी लड़की को भी गले लगा लिया। इस घटना में 90 फीसदी जल चुके युवक की मौत हो चुकी है, जबकि 55 प्रतिशत जली अवस्था में लड़की अस्पताल में जीवन की जंग लड़ रही है।

पुलिस ने बताया कि गजानन मुंडे और पूजा साल्वे दोनों डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी से जूलॉजी में PhD कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक यह घटना सोमवार की है। लड़की हनुमान टेकड़ी के गवर्नमेंट फोरेंसिक कॉलेज में पढ़ाई करती है।  वहां के बायोफिजिक्स केबिन में अपना प्रोजेक्ट कम्पलीट कर रही थी। गजानन उससे मिलने के पहुंच गया। इस दौरान वह अपने साथ एक कैन में पेट्रोल लेकर आया था।

पुलिस ने बताया कि गजानन लड़की से पूछने लगा कि उसने शादी का प्रपोजल क्यों ठुकराया। इसके बाद उसने खुद पर और लड़की पर पेट्रोल छिड़क दिया। लाइटर से आग लगाने के बाद उसने लड़की को भी गले लगा लिया। वहां मौजूद लोगों ने आग बुझाई और दोनों को औरंगाबाद के सरकारी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया, जहां गजानन की मौत हो गई।

उधर, गजानन के माता-पिता भी पीड़ित लड़की को शादी के लिए धमका रहे थे। परिजन का कहना है कि लड़के के माता-पिता ने लड़की से कहा था कि अगर तुम गजानन से शादी नहीं करोगी तो हम दोनों को मार देंगे। इसलिए लड़की के परिजन ने गजानन के माता-पिता के खिलाफ बेगमपुरा थाने में प्राथमिकी करवाई है।थाने के इंजार्च प्रशांत पोतदार ने बताया कि घटना सोमवार की है। पुलिस ने महिला के परिजन की तहरीर पर आईपीसी (IPC )  यानी भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 326ए, 354डी, 506,34 के तहत मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here