दिल्लीः केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन एक और विवाद में फंस गए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जैन मौजूदा समय में आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें जैन जेल में मसाज कराते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के बाद बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आम आदमी पार्टी पर  हमला बोलते हुए उसे (आप) को स्पा-मसाज पार्टी कहा।

वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वीडियो सामने आने के बाद तुरंत सत्येंद्र जैन के पक्ष में सामने आए। उन्होंने कहा कि जैन बीमार हैं और डॉक्टरों की सलाह पर फिजियोथैरेपी ले रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि तिहाड़ के वीडियो लीक कैसे हुए और बीजेपी के पास कैसे पहुंचे। उन्होंने बीजेपी की तरफ से जैन की बीमारी का इस तरह मजाक बनाने को शर्मनाक बताया।

उधर, बीजेपी नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ तिहाड़ जेल में गैरकानूनी गतिविधि का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह, पाटी के नेता मिजिंदर सिंह सिरसा और तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने न केवल दिल्ली जेल अधिनियम, 2000 के विभिन्न नियमों और धाराओं का उल्लंघन किया बल्कि एक बहुत ही गलत संदे​​​​​​​श देने करने का प्रयास किया है।

सोशल मीडिया पर दिल्ली की तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के चार वीडियो सामने आए हैं। इन्हें CCTV फुटेज बताया गया है। इन वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक शख्स सत्येंद्र जैन की फुट, हेड और बॉडी मजास कर रहा है। ED ने भी कुछ समय पहले आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को VVIP ट्रीटमेंट मिल रहा है। ये वीडियो 13 से 21 सितंबर के बीच के बताए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर जैन के चार वीडियो जारी हुए हैं।

पहला वीडियोः यह वीडियो 36 सेकेंड का है। इसमें सफेद टी-शर्ट पहने एक आदमी मंत्री के पैरों की मसाज कर रहा है। बेड पर लेटे हुए सत्येंद्र जैन कुछ पेपर देख रहे हैं। बिस्तर के पास रखी कुर्सी पर आराम तकिया या मसनद भी दिखाई दे रहा है। उनके बेड पर भी आर्थोपेडिक पिलो जैसा तकिया नजर आ रहा है। एक तकिये पर रिमोट पड़ा है। कमरे में मिनरल वाटर की बोतलें भी दिख रही हैं।

दूसरा वीडियोः यह वीडियो 26 सेकेंड का है। इसमें सत्येंद्र जैन आराम से बिस्तर पर लेटें हुए हैं और एक आदमी उनके पैर दबा रहा है। उनके कमरे में कुर्सी पर न्यूजपेपर या मैगजीन भी दिखाई दे रही है।

तीसरा वीडियोः यह वीडियो भी 26 सेकेंड का है। इसमें सत्येंद्र जैन कुर्सी पर बैठे हुए हैं और एक व्यक्ति उनके सिर की मसाज कर रहा है। कमरे में एक जोड़ी जूते और एक जोड़ी चप्पलें नजर आ रही हैं। इस वीडियो में भी उनके बिस्तर पर एक रिमोट दिखाई दे रहा है।

चौथा वीडियोः तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के चौथे वीडियो में चार लोग उनके कमरे में मौजूद दिखाई दे रहे हैं और मंत्री उनसे चर्चा कर रहे हैं। इनमें से एक व्यक्ति मंत्री की मसाज करने वाला है। वह उनके पैरों की मसाज कर रहा है। ऐसे ही एक और वीडियो में जैन की हैंड मराज की जा रही है

डीजी और सुपरिंटेंडेंट हटाए गएः सत्येंद्र जैन को VVIP ट्रीटमेंट देने के आरोप में तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 7 के सुपरिन्टेंडेंट अजीत कुमार को 14 नवंबर को सस्पेंड कर दिया गया था। इससे 10 दिन पहले यानी 4 नवंबर को तिहाड़ के DG संदीप गोयल को हटाकर उनकी जगह संजय बेनीवाल को लाया गया था। उन पर तिहाड़ में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने 10 करोड़ रुपए वसूलने का आरोप लगाया था। इनके साथ कुछ और कर्मचारियों को भी हटाया गया था।

वीडियो के मायनेः गुजरात चुनाव में आप ईमानदारी को अपनी सबसे बड़ी पूंजी बता रही है। बीजेपी अब तक लगातार इसी पर चोट करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इसका कोई ठोस सबूत सामने नहीं आ पा रहा था। जो भी आरोप बीजेपी ने लगाए, आप ने उसी मजबूती से उन्हें खारिज किया और उलटा भाजपा पर आरोप गढ़ने का आरोप मढ़ दिया।

इस वीडियो से आप की छवि को सीधे नुकसान पहुंचेगा, क्योंकि इसे नकारना आसान नहीं। इससे भाजपा के बाकी आरोपों को भी बल मिलेगा। खासकर 10 दिन बाद गुजरात में पहले चरण की वोटिंग है। इस बीच ये वीडियो आप के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को 30 मई 2022 को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन की फैमिली से जुड़ी 4.81 करोड़ की संपत्तियों को अटैच कर लिया था। जैन के करीबी लोगों का कुछ ऐसी कंपनियों से रिश्ता था जिनकी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्‍ट (Prevention of Money Laundering Act) के तहत जांच चल रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here