भुवनेश्वरः ओडिशा में गंजम रैगिंग का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक कॉलेज में रैगिंग के नाम पर नाबालिग लड़की और लड़के को जबरन किस करवाया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में पुलिस ने पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया है, जिनमें से दो नाबालिग हैं।

यह मामला गंजम जिले के बिनायक अकादमी कॉलेज बेरहामपुर का बताया जा रहा है। बेरहामपुर के पुलिस अधीक्षक (SP) सरबन विवेक एम ने बताया कि इस मामले में पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया है। उनके खिलाफ रैगिंग और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी अंतिम वर्ष का छात्र अभिषेक नाहक है। उसकी उम्र 24 साल है।

सोशल मीडिया पर वीडियो में देखा जा सकता है कि सीनियर्स फर्स्ट ईयर की एक छात्रा और ठात्र को आपस में किस करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। एक सीनियर पास कुर्सी पर बैठा है, उसके हाथ में एक डंडा है। वह लड़के को थप्पड़ मार रहा है तथा मजबूर कर रहा है कि वह छात्रा को किस करे। इसके बाद लड़का लड़की को किस करता है।

इसके बाद लड़की उठकर जाने लगती है,  तो सीनियर छात्र उसका हाथ पकड़कर बैठा लेता है। उसे हाथ में रखी झड़ी दिखाकर डराता है। इस वीडियो में मौके पर करीब 20 सीनियर स्टूडेंट नजर आ रहे हैं, जिनमें कुछ छात्राएं भी हैं। हैरानी की बात यह है कि सीनियर छात्राएं इस घटना का विरोध करने की बजाय हंसती नजर आ रही हैं।

रैगिंग क्या है…

  • सीनियर छात्र जूनियर छात्र के साथ ऐसी हरकत करते हैं, जिसका जूनियर छात्र पर लगत प्रभाव पड़ता है।
  • जूनियर छात्र के साथ कोई ऐसी हरकत करना, जिससे पीड़ा, शर्मिंदगी तथा मानसिक प्रताड़ा महसूस हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here