मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी और अनुराग कश्यप स्टारर फिल्म ‘फाइल नंबर 323’ विवादों में फंसती नजर आ रही है। आपको बता दें कि यह फिल्म उन अपराधियों की कहानी बयां करती है, जो भारत में घपला करके आम जनता का पैसा खा जाते हैं और फिर विदेश भाग गए हैं। इन अपराधियों में विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे नाम शामिल हैं। अब बिजनसमैन मेहुल चोकसी ने इस फिल्म को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने मेकर्स के खिलाफ नोटिस जारी किया और माफी मांगने की डिमांड की है। वहीं, फिल्म के मेकर्स का भी कहना है कि वे इस नोटिस का जल्द ही कानूनी जवाब देंगे। उन्होंने दावा किया है कि ये फिल्म किसी की बायोपिक नहीं है।

इस नोटिस में मेहुल चोकसी की तरफ से कहा गया है कि File No 323 के जरिए उनकी इमेज को गलत तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है। उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर्स कलोल दास, पार्थ रावल, डायरेक्टर कार्तिक के और फिल्म मेकिंग में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ भी नोटिस जारी किया है।

चोकसी की ओर से भेजे गए इस नोटिस में कहा गया है कि ‘फाइल नंबर 323’ के मेकर्स किसी भी फॉर्मेट (टीवी सीरीज, ओटीटी सीरीज, मोशन पिक्चर्स या डॉक्युमेंट्री) में फिल्म की मेकिंग रोक दें। इस नोटिस के मिलने के 72 घंटे के अंदर प्रस्तावित मूवी (फाइल नंबर 323) से जुड़े हर तरह के काम को रोक दिया जाए। इसके साथ ही नोटिस में मेकर्स से पब्लिकली माफी मांगने की भी मांग की गई है।
फिल्ममेकर्स कलोल दास और पार्थ रावल से इस बारे में बात करने के लिए संपर्क किया। उन्होंने खुलासा किया कि उनकी मूवी किसी भी तरह से मेहुल चोकसी के बारे में नहीं बताती है और उनके मानहानि के दावे भी गलत हैं।

पार्थ रावल ने कहा कि जिन लोगों ने आम भारतीयों का पैसा लूटा है, भारत सरकार और अधिकारियों से फरार हैं, विदेश में छिपे हुए हैं, वे हमें नोटिस जारी कर रहे हैं। हम पब्लिक डोमेन में मौजूद फैक्ट्स के आधार पर एक कहानी पेश करने जा रहे हैं। हमारी फिल्म किसी की छवि खराब नहीं करने वाली है। ये आर्थिक अपराधियों के बारे में अच्छी तरह से रिसर्च किए गए तथ्यों और सूचनाओं को पेश करने वाली है।’

फिल्म निर्माता कलोल दास ने भी इसी बात को दोहराते हुए कहा कि उन्होंने (मेहुल चोकसी) एक नोटिस भेजा है कि हमने उनकी छवि खराब की है, लेकिन उन्होंने अपनी छवि खुद खराब की थी। हम सिर्फ पब्लिक डोमेन में मौजूद जानकारियों पर फिल्म बना रहे हैं। हम मेहुल चोकसी, विजय माल्या या नीरव मोदी पर बायोपिक नहीं बना रहे हैं। हम उन लोगों के बारे में कहानी बताने जा रहे हैं, जो इंडिया में आम लोगों के खिलाफ आर्थिक अपराधों में शामिल हैं।’ दोनों मेकर्स ने कहा कि वो जल्द ही इस नोटिस का कानूनी जवाब जारी करेंगे। अभी के लिए उनकी मूवी और मेकिंग अच्छी तरह से ट्रैक पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here