स्पोर्ट्स डेस्कः आईसीसी यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार यानी 14 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने  टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 12 खिलाड़ियों को जगह दी है। इनमें 4 खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं, जबकि तीन भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं, पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को आईसीसी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह मिली है, जबकि न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के 1-1 खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है।

आईसीसी ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को चुना है, जिन्होंने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाई है। इनमें से जोस बटलर इस टीम के कप्तान हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को खिताब जिताया है। टीम ऑफ द टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और छह पारियों में कुल 4 अर्धशतक जड़े हैं।

आईसीसी की टीम में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है, जिन्होंने कुछ आतिशी पारियों से सभी का दिल जीता था। पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का नाम है, जिन्होंने टूर्नामेंट में एक शतक के साथ कुल 201 रन बनाए। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा टीम के छठे सदस्य हैं, जिन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीतने में सफलता हासिल की। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया था।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की इस टीम में सातवें नंबर पर पाकिस्तान के शादाब खान हैं, जिन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन अपनी टीम के लिए किया था। आठवें नंबर पर इंग्लैंड के बॉलिंग ऑलराउंडर सैम करन हैं, जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे हैं। 9वें नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे, 10वें नंबर पर इंग्लैंड के मार्क वुड और 11वें नंबर पर शाहीन शाह अफरीदी हैं। 12वां नाम हार्दिक पांड्या का है।

आईसीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here