Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 01 November 2022: आज मंगलवार तथा दिनांक 01 नवंबर 2022 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की स्थिति-राहु मेष राशि में हैं। मंगल मिथुन राशि में हैं। सूर्य, बुध, शुक्र और केतु तुला राशि में हैं। शनि और चंद्रमा मकर राशि में हैं। गुरु मीन राशि में हैं। गुरु भी वक्री हैं और मंगल भी वक्री हैं।

मेष-आज के दिन व्‍यवसायिक दृष्‍टिकोण से कुछ नुकसान हो सकता है। कोर्ट-कचहरी में हार हो सकती है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। स्‍वास्‍थ्‍य आपका भी अच्‍छा नहीं दिख रहा है। प्रेम, संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। कुल मिलाकर एक मध्‍यम समय का निर्माण हो रहा है।

वृषभ-आज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम दिख रहा है। प्रेम, संतान की स्थिति बेहतर है। व्‍यवसायिक नुकसान हो सकता है। यात्रा में कष्‍ट संभव है। मानहानि का डर है।

मिथुन-आज के दिन आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम, संतान की स्थिति भी मध्‍मय है। व्‍यवसायिक दृष्‍ट‍िकोण से लगभग मध्‍यम समय है।

कर्क-आज के दिन अपने जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। स्‍वयं का भी स्‍वास्‍थ्‍य बहुत अच्‍छा नहीं दिख रहा है। उदर रोग से परेशान हो सकते हैं। प्रेम, संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। एक मध्‍यम समय का निर्माण हो रहा है। बहुत ही बचकर पार करें।

सिंह-आज के दिन आप शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। पैरों में चोट लग सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। संतान और प्रेम की स्थिति भी मध्‍यम है। एक मध्‍यम समय का निर्माण हो रहा है।

कन्‍या-आज के दिन आप बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं का संकेत है। विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में रहेंगे। मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य गड़बड़ रहेगा। प्रेम, संतान, व्‍यापार सब कुछ मध्‍यम दिख रहा है।

तुला-आज के दिन घरेलू सुख बाधित रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम, संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। व्‍यापार लगभग ठीक चलता रहेगा।

वृश्‍चिक-आज के दिन आप घोर पराक्रमी बने रहेंगे। आपके द्वारा किया गया पराक्रम आपको सफलता की ओर ले जाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। नाक, कान, गला की परेशानी भी हो सकती है। प्रेम, संतान मध्‍यम है। एक मध्‍यम समय का निर्माण हो रहा है।

धनु-आज के दिन स्थिति अच्‍छी नहीं है। मुख रोग के शिकार हो सकते हैं। धनहानि का भी संकेत है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम, संतान, व्‍यापार तीनों मध्‍यम दिख रहा है। बहुत बचकर पार करें। जुआ, सट्टा, लॉटरी से बचें।

मकर-आज के दिन आपके स्‍वास्‍थ्‍य में उतार चढ़ाव बना रहेगा। सकारात्‍मक और नकारात्‍मक के बीच फंसे रहेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक है। व्‍यापार भी आपका सही चलता रहेगा।

कुंभ-आज के दिन सिरदर्द, नेत्रपीड़ा, कर्ज की स्थिति, मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य थोड़ा गड़बड़ रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति सुधर चुकी है। व्‍यापार भी आपका अच्‍छा दिख रहा है।

मीन-आज के दिन आपकी आय में अचानक कुछ बढ़ोत्‍तरी हो सकती है लेकिन आय के मार्ग पर ध्‍यान रखिएगा। मन उत्‍साहित नहीं रहेगा। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं का संकेत है। मानसिक स्थिति नकारात्‍मक बनी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here