पर्थ: टी-20 वर्ल्ड कप के रोमांचक मुकाबिले में जिम्बाब्वे ने गुरुवार को पाकिस्तान को पराजित कर दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। पाकिस्तान को टूर्नामेंट के 24वें मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक रन से हार मिली। पाकिस्तानी बल्लेबाज आखिर के चार गेंद पर चार रन भी नहीं बना पाए। पर्थ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के सामने सिर्फ 131 रनों का लक्ष्य था। इसके जवाब में पाक टीम 129 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में उसे जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। क्रीज पर मोहम्मद नवाज के साथ मोहम्मद वसीम जूनियर थे। गेंदबाज जिम्बाब्वे के ब्रैड इवांस के हाथों में थी।

अंतिम ओवर का रोमांचः

पहली गेंद: ब्रैड इवांस की गेंद को मोहम्मद नवाज ने मिड ऑफ के ऊपर से खेला। गेंद चौके के लिए जा रही थी लेकिन कप्तान इरविन ने गेंद को डाइव लगातर चौके में जाने से रोक लिया। इस दौरा नवाज तीन रन भाग गए।

दूसरी गेंद: मोहम्मद वसीम जूनियर ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से चौका लगाया। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 4 गेंदों पर 4 रनों की जरूरत थी।

तीसरी गेंद: इवांस की इस गेंद को वसीम ने लेग साइड में खेलकर एक रन लिया। अब पाकिस्तान को 3 गेंदों पर 3 रन चाहिए थे।

चौथी गेंद: पटकी हुई गेंद को मोहम्मद नवाज ने रूम बनाकर खेलकर की कोशिश की लेकिन वह बीट हो गए। गेंद सीधे विकेटकीपर के हाथों में चली गई।

पांचवीं गेंद: इवांस की गेंद को नवाज ने मिड ऑफ के ऊपर से खेलने की कोशिश की लेकिन वह ठीक से बल्ले पर नहीं आई। वहां फील्डिंग कर रहे कप्तान इरविन ने गेंद को आसानी से लपक लिया।

छठी गेंद: आखिरी गेंद शाहीन अफरीदी ने खेली। गेंदबाज ने गेंद आगे डाली और अफरीदी के बल्ले के निचले हिस्से में लगकर वह लॉन्ग ऑन की तरफ गई। अफरीदी और वसीम ने पहला रन पूरा करने के बाद दूसरा रन लेने की कोशिश की, लेकिन फील्डर का थ्रो पहले आ गया और विकेटकीपर एंड पर शाहीन रन आउट हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here