Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
सिंक लेकर ट्विटर मुख्यालय पहुंचे एलन मस्क, अपने बयो को 'Chief twit' से किया अपडेट - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

सिंक लेकर ट्विटर मुख्यालय पहुंचे एलन मस्क, अपने बयो को ‘Chief twit’ से किया अपडेट

वाशिंगटनः 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील पूरी करने की कोर्ट की डेडलाइन के दो  दिन पहले ही दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने अपने बायो को ‘Chief twit’ से अपडेट कर लिया है। इतना ही नहीं, वे बुधवार को ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को स्थित हेडक्वॉर्टर भी पहुंचे। इस दौरान वह अपने दोनों हाथों में एक सिंक को उठाए हुए थे।

एलन मस्क ने इसका वीडियो भी शेयर किया। कैप्शन में लिखा, ‘Entering Twitter HQ – let that sink in!’ वीडियो में मस्क सिंक को दोनों हाथों से उठाकर अंदर ले जाते देखे जा सकते हैं।

आपको बता दें कि अंग्रेजी भाषा में let that sink in! को एक मुहावरे के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। इसका मतलब इसे ठीक से और पूरी तरह से समझ लें। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि उन्होंने ऐसा यह जताने के लिए किया कि अब ट्विटर उनका हुआ। अब कहा जा रहा है कि ट्विटर डील शुक्रवार तक पूरी हो सकती है।

ट्विटर डील में डेवलपमेंटः

  • ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल पर बैंकर्स के साथ मीटिंग की थी। इसमें ट्विटर डील को क्लोज करने का वादा किया।
  • मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका सहित अन्य बैंक जो 13 बिलियन डॉलर की डेट फाइनेंसिंग कर रहे हैं, वो डॉक्यूमेंट साइन करने की प्रोसेस में हैं। ये मस्क को कैश भेजने की आखिरी प्रोसेस है। गुरुवार तक मस्क को ये कैश मिल सकता है।

आपको बता दें कि 14 अप्रैल को एलन मस्क ने 43 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया था। मस्क ने कहा था कि ट्विटर में निवेश शुरू करने से एक दिन पहले के रेट से 54 प्रतिशत प्रीमियम पर 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश कर रहा हूं। यह ऑफर मेरा सबसे अच्छा और आखिरी ऑफर है। अगर इसे मंजूर नहीं किया जाता है, तो मुझे एक शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर फिर से सोचने की जरूरत होगी।

एलन मस्क के पास ट्विटर की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी है। 4 अप्रैल को इसकी जानकारी सामने आई थी। मस्क ने भले ही शुरुआती फाइलिंग में 43 अरब डॉलर का ऑफर दिया था, लेकिन ट्विटर की डील की मंजूरी के बाद ये आंकड़ा 44 अरब डॉलर पर पहुंच गया था। हालांकि, बाद में मस्क ने कहा कि स्पैम अकाउंट की सही जानकारी नहीं होने के कारण वह डील को कैंसिल कर रहे हैं।
डील कैंसिल करने के बाद ट्विटर कोर्ट पहुंच गया। डेलावेयर कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक डील को होल्ड पर रखा और कहा कि अगर यह पूरी नहीं होती है तो फिर सुनवाई शुरू की जाएगी।

Shobha Ojha

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago