Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 20 October 2022: आज दिन गुरुवार तथा दिनांक 20 अक्टूबर 2022 है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की स्थिति-राहु मेष राशि में हैं। मिथुन राशि में मंगल हैं। सूर्योदय के समय चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे। इसके बाद सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। बुध स्‍वग्रही कन्‍या राशि में हैं। शुक्र का प्रवेश तुला राशि में हो चुका है। यहां पर शुक्र स्‍वग्रही होंगे और सूर्य और केतु के साथ संयोग करेंगे। यहां पर स्‍वग्रही होने का कोई फायदा नहीं हो सकता है क्‍योंकि शुक्र और केतु एक बहुत ही बड़े संक्रमण का योग बनाते हैं। यहां पर नीच के सूर्य संक्रमण को अधिक बढ़ा सकते हैं। कुल मिलाकर एक बहुत खराब योग का निर्माण हो रहा है। वक्री शनि मकर राशि में और वक्री गुरु मीन राशि में गोचर में हैं।

मेष-आज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। उदर रोग से समस्‍या बढ़ सकती है। महिलाओं को यदि प्रसूति सम्‍बन्‍धी कोई समस्‍या होती है तो तुरंत चिकित्‍सकीय परामर्श लें। प्रेम-संतान की स्थिति भी मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्‍ट‍िकोण से आप सही चलते रहेंगे।

वृषभ-आज के दिन आपके शत्रु स्‍वयं नतमस्‍तक होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम, संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा दिख रहा है।

मिथुन-आज के दिन आप पर मानसिक दबाव बना रहेगा। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम, संतान की स्थिति खराब दिख रही है। व्‍यापार आपका सही चलता रहेगा।

कर्क-आज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। धन बढ़ेगा। प्रेम-संतान मध्‍यम रहेगा। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। घर में कलहकारी सृष्ट‍ि का सृजन हो रहा है। मध्‍यम समय कहा जाएगा।
सिंह-आज के दिन दोपहर के बाद स्थिति में थोड़ा सुधार होगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। नाक, कान, गला की परेशानी बड़ी हो सकती है। ध्‍यान रखें। प्रेम, संतान मध्‍यम है। व्‍यापार लगभग ठीक रहेगा।

कन्‍या-आज के दिन आप मुख रोग के शिकार हो सकते हैं। मुंह में कोई भी समस्‍या या इंफेक्‍शन हो तुरंत चिकित्‍सकीय सलाह लें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापार सही चलता रहेगा।

तुला-आज के दिन आपका स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। सिर में या आंख में कोई परेशानी होती है तो इसका ध्‍यान दें। प्रेम, संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा चलता रहेगा।

वृश्‍चिक-आज के दिन आप पर मानसिक दबाव बना रहेगा। विरोधी सक्रिय रहेंगे। सिरदर्द, नेत्रपीड़ा बनी रहेगी। प्रेम, संतान, व्‍यापार मध्‍यम है।

धनु-आज के दिन आय के नए-नए मार्ग प्रशस्‍त हो रहे हैं। मानसिक दबाव बना रहेगा। प्रेम, संतान मध्‍यम रहेगा। व्‍यापार बहुत अच्‍छा दिख रहा है।

मकर-आज के दिन आप सीने में विकार की आशंका है। ध्‍यान दें। पिता की सम्‍पत्ति का विस्‍तार होगा। कोर्ट-कचहरी में स्थिति अच्‍छी होगी। मध्‍यम से बेहतर फल हर मामले में दिखाई दे रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है।

कुंभ-आपके लिए पहले से बेहतर स्थिति है। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम है। प्रेम-संतान मध्‍यम है लेकिन व्‍यापारिक दृष्ट‍िकोण से कुछ भाग्‍य प्रबल योग बना रहा है।

मीन-आज के दिन यूरिन से सम्‍बन्‍धित कोई भी परेशानी हो तो बहुत ध्‍यान देने की जरूरत है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम, संतान की स्थिति पहले से थोड़ी बेहतर है। व्‍यापार अच्‍छा रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here