Subscribe for notification

आज का राशिफलः इन राशियों के जातक आज रहें सावधान, प्रतिकूल हैं परिस्थितियां

Aaj ka Rashifal 19 OIctober 2022: आज दिन बुधवार तथा दिनांक 19 अक्टूबर 2022है। आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

ग्रहों की स्थिति-राहु मेष राशि में हैं। मंगल मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा कर्क राशि में हैं। बुध और शुक्र जहां पर शुक्र नीच के हैं कन्‍या राशि में हैं। सूर्य नीच के होकर केतु के साथ तुला राशि में हैं। वक्री शनि मकर राशि में हैं। वक्री गुरु मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं।

मेष-आज के दिन आपके पास ऐशो-आराम के सामान की उपलब्‍धता रहेगी। फिर भी गृहकलह के आसार हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। प्रेम-संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है।

वृषभ-आज के दिन नए व्‍यापार की शुरुआत होगी। स्‍वास्‍थ्‍य में दिक्‍कतें हैं। प्रेम, संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है।

मिथुन-आज के दिन अत्‍यधिक बोलने के कारण कुटुम्‍बीजनों में अनबन हो सकती है। कुछ ऐसी भाषा का इस्‍तेमाल कर देंगे जिससे नुकसान की आशंका है। निवेश करने से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर, प्रेम, संतान मध्‍यम, व्‍यापार अच्‍छा है।

कर्क-आज के दिन आप समाज में सराहे जाएंगे। ओजस्‍वी-तेजस्‍वी बने रहेंगे। जिस चीज की जरूरत है, उसकी उपलब्‍धता होगी। प्रेम और संतान में थोड़ी दूरी होगी। व्‍यापार भी थोड़ा मध्‍यम रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य बहुत अच्‍छा है।
सिंह-आज के दिन स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रेम-संतान अभी भी मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्ट‍िकोण से शुभ है लेकिन खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी।

कन्‍या-अब आपका स्‍वास्‍थ्‍य सुधर चुका है। प्रेम-संतान अभी भी मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है। आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

तुला-आज के दिन कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। राजनीतिक लाभ मिलेगा। पिता का साथ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍मय रहेगा। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है।

वृश्चिक-आज के दिन आपका भाग्‍य साथ देगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। धार्मिक यात्रा संभव है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है फिर भी मांसपेशियों की थोड़ी दिक्‍कत हो सकती है। व्‍यापारिक दृष्ट‍िकोण से शुभ समय है।

धनु-आपके लिए परामर्श है कि आज के दिन बहुत बचकर पार करें। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। कोई रिस्‍क न लें। वाहन धीरे चलाएं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम-संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा दिख रहा है।
मकर-आज के दिन आपको जीवनसाथी भरपूर सहयोग के साथ कंधे से कंधा मिलाएंगे। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। बाकी सब अच्‍छा है।

कुंभ-आज के दिन आपके शत्रु स्‍वयं मित्र बनने की कोशिश करेंगे। ननिहाल पक्ष से अच्‍छा समाचार मिलेगा। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम, संतान, व्‍यापार अच्‍छा है।

मीन-आपके लिए सलाह है कि आज के दिन भावुक मन से कोई निर्णय न लें। महत्‍वपूर्ण निर्णय थोड़ा रोक दें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम-संतान में थोड़ी तू-तू, मैं-मैं हो सकती है। व्‍यापार अच्‍छा है।

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

24 hours ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago