स्पोर्ट्स डेस्कः दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से शिकस्त दी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने मंगलवार को खेले गए इस निर्णायक मुकाबले में धारदार गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका को 99 रन पर ढेर कर दिया और फिर तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार जबकि मोहम्मद सिराज और शाहबाज अहमद ने दो-दो सफलता हासिल की।

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने एक कलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच जीतने के ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत अब 2022 में सभी फॉर्मेट में 38 मुकाबला जीत चुका है और इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में सभी फॉर्मेट में 38 मैच जीते थे।

अब आगामी दिनों में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकती है। भारतीय टीम को इस साल अभी भी काफी क्रिकेट खेलना है जिसमें 2022 का टी20 विश्व कप भी शामिल है। इस टूर्नामेंट के बाद भारत को वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है। भारत को अगला अंतरराष्ट्रीय मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

भारत ने 2022 की शुरुआत के बाद से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और T20I, आयरलैंड के खिलाफ T20I, इंग्लैंड के खिलाफ ODI और T20I, वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I और ODI सीरीज जीती है। इसके अलावा टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 तथा वनडे सीरीज जीती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here