स्पोर्ट्स डेस्कः श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की शानदार बल्लेबाज तथा मोहम्मद सिराज की खूबसूरत गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने रांची वनडे में दक्षिण अफ्रीका को पराजित कर दिया। भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में रविवार को साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ सीरीज भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है।

दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए। दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन एडेन मार्करम के बल्ले से निकले। उन्होंने 89 बॉल में 79 रन की पारी खेली। वहीं, रीजा हेन्ड्रिक्स ने 76 बॉल में 74 रन बनाए।

वहीं, डेविड मिलर ने साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी ओवरों में एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी की और 35 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए। वहीं, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव और शार्दूल ठाकुर ने 1-1 विकेट मिला।

279 रन की पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की शानदार पारी खेली। अय्यर ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने 111 बॉल का सामना किया और 113 रन की पारी खेली। वहीं, ईशान किशन ने मैच में 93 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 7 छक्के निकले। दोनों के बीच 161 रनों की साझेदारी हुई। संजू सैमसन ने भी 30 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

दूसरे वनडे में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन ने अपने ग्राउंड में धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 84 बॉल में 93 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 7 छक्के निकले। वो 7 रन से अपना पहला वनडे इंटरनेशनल शतक नहीं बना पाए। किशन ने श्रेयस अय्यर के साथ 155 बॉल में 161 रन की साझेदारी निभाई।

वहीं, टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन दूसरे मुकाबले में भी विफल साबित हुए। उन्होंने 20 बॉल का सामना किया और 13 रन बनाए। गब्बर को वेन पर्नेल ने बोल्ड किया। पहले वनडे में भी उनका विकेट पर्नेल ने ही लिया था। उस मैच में भी शिखर बोल्ड ही हुए थे। धवन के बाद शुभमन गिल भी अच्छी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 26 बॉल में 28 रन बनाए। उनका विकेट कगिसो रबाडा ने लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here