दिल्लीः आप नेता एवं केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदू धर्म विरोधी बयान देने का आरोप लगा है। गौतर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बौद्ध धर्म के दीक्षा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। आरोप है कि उन्होंने यहां लोगों को हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने शपथ दिलाई।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक यह कार्यक्रम बुधवार को हुआ था। दिल्ली प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष एवं नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने राजेंद्र पाल का वीडियो शेयर किया, जिसमें वे हिंदू धर्म के खिलाफ बोल रहे हैं। तिवारी ने अपने ट्वीट में सवाल पूछा है कि आप (AAP)  इतनी हिंदू विरोधी क्यों है?

इस दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन जय भीम मिशन ने किया था, जिसमें 10 हजार से ज्यादा लोग आए थे। बीजेपी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुफ्त सामान देकर गरीब हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया है। आप धर्म परिवर्तन कराने वाली एजेंसी बन गई है।

वहीं, राजेंद्र पाल ने 5 अक्टूबर को हुए इस इवेंट के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया था कि ‘चलो बुद्ध की ओर मिशन जय भीम बुलाता है। आज मिशन जय भीम के तत्वावधान में अशोका विजयादशमी पर डॉ. अंबेडकर भवन रानी झांसी रोड पर 10,000 से ज्यादा बुद्धिजीवियों ने तथागत गौतम बुद्ध के धम्म में घर वापसी कर जाति विहीन तथा छुआछूत मुक्त भारत बनाने की शपथ ली। नमो बुद्धाय, जय भीम!।

उधर, मंत्री राजेंद्र गौतम ने वीडियो वायरल होने के बाद कहा, “बीजेपी देशद्रोही है। अगर मेरी आस्था बौद्ध धर्म में है तो उससे किसी को क्या दिक्कत है? भाजपा को शिकायत करनी है तो वह करे। भारत का संविधान हमें किसी भी धर्म को मानने की आजादी देता है। भाजपा की जमीन खिसक रही है और वह आम आदमी पार्टी से डरती है।“

इस दीक्षा समारोह में डॉ. अंबेडकर के पड़पोते राजरत्न अंबेडकर भी मौजूद थे। जिन्होंने शपथ के रूप में बाबा साहेब की 22 प्रतिज्ञाओं को दोहराया। मंत्री राजेंद्र पाल यह यह कार्यक्रम कराने वाली संस्था द बुद्धिस्ट सोसायटी ऑफ इंडिया और जय भीम मिशन के राष्ट्रीय संरक्षक हैं।

इस वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, मनोज तिवारी ने राजेंद्र पाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की बात कही है। राजेंद्र पर लोगों को दीक्षा दिलाने के दौरान हिंदू और बौद्ध धर्म को कलंकित और अपमानित करने का आरोप लगाया गया है। साथ ही सीएम केजरीवाल से राजेंद्र पाल को तत्काल पद से हटाने की मांग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here