स्पोर्ट्स डेस्कः पाकिस्तान ने शुक्रवार को एशिया कप में भारत को 13 रन से हरा दिया। आपको बता दें कि टी-20 क्रिकेट में पिछले 6 साल में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पहली हार है। इससे पहले 2016 में पाकिस्तान ने भारत को 2 रन से हराया था। वहीं, एशिया कप के इतिहास में पाकिस्तान से भारतीय महिला टीम पहली बार हारी है।

इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन निदा डार के बल्ले से आए। उन्होंने 37 बॉल पर 56 रन की पारी खेली। वहीं, टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट दीप्ति शर्मा ने झटके। पूजा वस्त्राकर ने 2 विकेट लिए।

138 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम 19.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई। भारत का कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं लगा पाया। सबसे ज्यादा 26 रन ऋचा घोष ने बनाए। पाकिस्तान के लिए नशरा संधू ने 3 विकेट झटके। एशिया कप 2022 में यह भारतीय टीम की पहली हार है। इससे पहले भारत ने अपने पिछले तीनों मैच में जीत हासिल की थी।

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान की टीम आखिरी बार इसी साल जुलाई में कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान आपस में भिड़ीं थी। 31 जुलाई को एजबेस्टन में खेले गए इस मैच में भारत ने 8 विकेट से पाकिस्तान को हराया था। इस मैच में पाक टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में 99 रन पर ढेर हो गई थी। भारत ने 11.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here